ऑटोमोबाइल विज्ञान तकनीक

TECNO POVA 6 PRO 5G :TECNO POVA 6 PRO 5G की हुई भारत में धमाकेदार लॉन्चिंग, TECNO ने लॉन्च किया 108 MP वाला बेहद दमदार और शानदार डिजाइन वाला स्मार्ट फोन

TECNO POVA 6 PRO 5G :TECNO POVA 6 PRO 5G भारत में एंट्री शुक्रवार हो चुकि है।TECNO POVA 6 PRO 5G स्मार्टफोन  में 6nm मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6080 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 108-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट है.  कंपनी ने दावा किया है की यह भारत का पहला  स्मार्टफोन है जिसमें 70W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बैटरी है.

TECNO POVA 6 PRO 5G :   जानिए क्या है इस स्मार्ट फोन की खासियत

TECNO POVA 6 PRO 5G स्मार्टफोन   की भारत में एंट्री हो गई है। खासकर ऐसे यूजर्स जो किसी गेमिंग स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये एक अच्छा ऑप्शन साबित होने वाला है। इस फोन में आपको कई खासियत मिलती हैं जो इसे अलग बनाती हैं। अगर हम सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो कह सकते हैं कि फोन के डिजाइन पर कंपनी ने सबसे ज्यादा काम किया है। तो चलिये अब आपको फोन की कुछ खासियत बताते हैं और इसकी कीमत का भी खुलासा करते हैं।TECNO POVA 6 PRO 5G . स्मार्टफोन में 6nm मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6080 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 108-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट है. कंपनी का दावा है कि यह भारत का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 70W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बैटरी है. इसे दो रैम वेरिएंट में पेश किया गया है

Phone Name TECNO POVA 6 PRO 5G
storage 256GB
dimensions 6080 SoC
Ram 24 GB
Smartphone Android  14-HiOS14
Brightness 1300 Pk
Display Height 6.78 inch

Tecno Pova 6 Pro 5G: स्पेसिफिकेशन

Tecno Pova 6 Pro मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 SoC पर चलता है जो 12GB रैम के साथ है, जिसे एक्ट्रा 12GB और 256GB स्टोरेज तक बढ़ाया जा सकता है. स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14-आधारित HiOS 14 चलाता है.

इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 1,300 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 6.78-इंच फुल-HD+ AMOLED डिस्प्ले है. कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट मिलती है, जिसमें 3x इन-सेंसर ज़ूम के साथ 108MP मुख्य सेंसर, 2MP पोर्ट्रेट शूटर और दोहरी एलईडी फ्लैश यूनिट के साथ एक अनिर्दिष्ट AI-समर्थित लेंस शामिल है.फोन में 70W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ 6,000mAh की बैटरी है. कनेक्टिविटी के लिए यह 5जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट करता है.

इसमें डायनामिक पोर्ट 2.0 भी है, जो डिस्प्ले पर होल पंच कटआउट के आसपास चार्जिंग और कॉल डिटेल जैसे नोटिफिकेशन और अन्य अलर्ट दिखाता है. फोन में रियर कैमरा यूनिट के चारों ओर एक अपडेटेड आर्क इंटरफेस रखा गया है. इसमें 200 से अधिक एलईडी हैं और 100 से ज्यादा कस्टमाइजेशन.

इस फीचर को नोटिफिकेशन या कॉल के साथ कस्टमाइज करने के लिए कई पैटर्न दिये गए हैं. इसके अलावा, फोन में डुअल स्पीकर हैं जो डॉल्बी एटमॉस द्वारा समर्थित हैं.

Tecno Pova 6 Pro 5G: जाने बैटरी और चार्जर की

Phone Name TECNO POVA 6 PRO 5G
mAh 6000mAh
watt 70 w
Ram 24 GB

 

अब बात करते हैं कि आखिर फोन में आपको बैटरी कितनी मिलती है। 6000mAh बैटरी की वजह से आपको बैटरी बैकअप भी काफी अच्छा मिलता है। इसके अलावा आपको 70W fast charging मिलने वाली है। यानी बैटरी बैकअप तो आपको अच्छा मिलने ही वाला है। इसके साथ आपको चार्ज करने के लिए भी ज्यादा समय नहीं देना होगा। MediaTek Dimesity 6080+ 5G Gaming Processor को ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है कि फोन की स्पीड भी काफी अच्छी दी गई है।

Tecno Pova 6 Pro 5G:  कैसा है कैमरा

डिस्प्ले की बात करें तो भी ये फोन काफी अच्छा है क्योंकि इसमें आपको AMOLED Display दिया जाता है। 6.78 इंच साइज के साथ फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। यानी गेमर्स के लिए ये डिस्प्ले काफी अच्छा होने वाला है। फोन में कई खासियत मिलती है जैसे इसका कैमरा भी काफी अच्छा दिया गया है। फोन में डुअल रियर कैमरा मिलने वाला है जिसका प्राइमरी कैमरा 50MP का दिया जाता है और ये AI सपोर्ट के साथ आता है। फोन में डुअल रियर कैमरा मिलने वाला है जिसका प्राइमरी कैमरा 50MP का दिया जाता है और ये AI सपोर्ट के साथ आता है। अब बात करते हैं कि आखिर फोन में आपको बैटरी कितनी मिलती है।इस गेमिंग स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 108MP का मेन कैमरा मिलेगा। साथ में दो और रियर कैमरे दिए गए हैं। टेक्नो के इस गेमिंग फोन में 32MP का सेल्फी कैमरा भी मिलता है। यह डॉल्वी एटमस स्पैटिअल साउंड को सपोर्ट करता है।

इसके बैक में भी Infinix GT 10 Pro की तरह मिनी LED लाइटिंग दी गई है, जो नोटिफिकेशन, चार्जिंग आदि के समय ब्लिंक करती है। इस गेमिंग स्मार्टफोन में 6000mAh की दमदार बैटरी मिलती है, जिसके साथ 70W फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है। फोन में 10W रिवर्स चार्जिंग फीचर भी दिया गया है।

Tecno Pova 6 Pro 5G:जानिए फीचर्स 

Tecno Pova 6 Pro के फीचर्स की बात करें तो इस गेमिंग स्मार्टफोन में 6.78 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलता है। फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और हाई टच सैम्पलिंग रेट को सपोर्ट करता है। इसमें पंच-होल कट डिजाइन वाला डिस्प्ले दिया गया है, जो 2160 Hz PWM डिमिंग और TUV Rheinland सर्टिफाइड है। 

टेक्नो का यह स्मार्टफोन 12GB  तक RAM के साथ आता है, जिसे 12GB और एक्सटेंड किया जा सकता है। फोन में MediaTek Dimensity 6080 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही, इसमें 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सटेंड किया जा सकता है। फोन गर्म न हो सके इसके लिए कंपनी ने इसमें बड़ा कूलिंग एरिया दिया गया है। साथ ही, यह गेमिंग के लिए 4D वाइब्रेशन सेंस से लैस है।