ऑटोमोबाइल

What are the top highlights of the Ultraviolette F77 Mach 2?:अल्ट्रावायलेट F77 मैक 2 की मुख्य विशेषताएं क्या हैं?

Ultraviolette F77

अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव ने हाल ही में भारत में F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का दूसरा संस्करण लॉन्च किया है। Ultravioletteइसके विमानन प्रेरित डिज़ाइन को देखते हुए इसे ‘मच 2’ कहा जाता है, F77 को उल्लेखनीय उन्नयन प्राप्त हुआ है। यह बाइक दो वैरिएंट- स्टैंडर्ड और रिकॉन में उपलब्ध है। वर्तमान में भारत की सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल कौन सी है, इसकी मुख्य विशेषताएं यहां दी गई हैं

Ultraviolette F77 Mach 2 Specification

Ultraviolette F77 Mach 2 launched. Check what's new | HT Auto

Ultraviolette F77 Mach 2 अल्ट्रावायलेट F77 मैक 2 में शक्तिशाली प्रदर्शन देने वाली इलेक्ट्रिक मोटर है। अत्याधुनिक बैटरी तकनीक के साथ, यह प्रभावशाली रेंज और त्वरित चार्जिंग समय प्रदान करता है। यूएसडी फोर्क्स और डिस्क ब्रेक जैसे शीर्ष स्तरीय घटकों से सुसज्जित, यह एक आकर्षक और आधुनिक डिजाइन में एक रोमांचक सवारी अनुभव का वादा करता है।

Ultraviolette F77

मोटर: विद्युत मोटर

पावर आउटपुट: [किलोवाट या हॉर्सपावर में पावर आउटपुट डालें]

टॉर्क: [एनएम में टॉर्क का आंकड़ा डालें]

बैटरी: लिथियम-आयन बैटरी पैक

रेंज: [एक बार चार्ज करने पर अनुमानित रेंज डालें]

चार्जिंग समय: [विभिन्न तरीकों के लिए चार्जिंग समय डालें, जैसे, तेज़ चार्जिंग]

त्वरण: [0-60 मील प्रति घंटे/0-100 किमी/घंटा त्वरण समय डालें]

शीर्ष गति: [शीर्ष गति मील प्रति घंटे/किमी/घंटा में डालें]

फ़्रेम: जालीदार फ़्रेम

सस्पेंशन: फ्रंट यूएसडी फोर्क्स, रियर मोनोशॉक

ब्रेक: विश्वसनीय रोक शक्ति के लिए एबीएस के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक से लैस। टायर: विभिन्न सड़क सतहों पर उत्कृष्ट पकड़ और नियंत्रण के लिए उच्च गुणवत्ता वाले टायरों से सुसज्जित।

वजन: तीव्र गतिशीलता के लिए संतुलित वजन वितरण बनाए रखता है। सीट की ऊँचाई: विभिन्न आकारों के सवारों को समायोजित करने के लिए समायोज्य सीट की ऊँचाई प्रदान करता है।

उपलब्ध रंग: व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के अनुरूप स्टाइलिश रंग विकल्पों की एक श्रृंखला में उपलब्ध है।

डिज़ाइन: बेहतर प्रदर्शन के लिए वायुगतिकीय तत्वों के साथ एक चिकना और आधुनिक डिज़ाइन प्रदर्शित करता है।

Ultraviolette F77 Mach 2 Design

Ultraviolette F77 Mach F77  मैक 2 का डिज़ाइन और बॉडी पैनल पिछली मोटरसाइकिल की तरह ही है। ऐसा नहीं है कि F77 एक अच्छी दिखने वाली मोटरसाइकिल है, इसे देखते हुए डिज़ाइन में किसी बदलाव की ज़रूरत है। यह भविष्यवादी और स्पोर्टी दिखता है और सबसे बढ़कर यह बहुत अच्छी तरह से तैयार किया गया है। बाइक को ध्यान से देखें और आपको बाहर कोई बोल्ट और नट नहीं दिखेगा, जिससे बाइक साफ-सुथरी दिखेगी।

अल्ट्रावायलेट ने F77 मैक 2 पर नौ नए रंग पेश किए हैं और उनमें से प्रत्येक बाइक के तेज डिजाइन के अनुरूप है। रंगों को लाइटिंग ब्लू, एस्टेरॉयड ग्रे, टर्बो रेड, आफ्टरबर्नर येलो, स्टेल्थ ग्रे, कॉस्मिक ब्लैक, प्लाज़्मा रेड, सुपरसोनिक सिल्वर और स्टेलर व्हाइट कहा जाता है। आफ्टरबर्नर पीला और तारकीय सफेद रंग, विशेष रूप से, बहुत अच्छे लगते हैं।

Ultraviolette F77 Mach 2

F77 मैक 2 पर बेहतर गुणवत्ता और विवरण पर भी ध्यान दिया गया है। चार्जिंग पोर्ट का ढक्कन अब एल्यूमीनियम से बना है और यह पिछली बाइक के कमजोर महसूस होने वाले प्लास्टिक ढक्कन के बजाय मजबूत लगता है।

Ultraviolette F77 Mach 2Features

अल्ट्रावायलेट ने फीचर सूची में महत्वपूर्ण अपडेट किए हैं और यह अब काफी व्यापक है। हिल होल्ड से शुरू करके, यह बाइक को ब्रेक दबाए बिना ढलान पर स्थिर रहते हुए आगे या पीछे की ओर लुढ़कने से रोकता है।

आगे इसमें फोर स्टेप ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी मिलता है। हस्तक्षेप का स्तर चयनित मोड के आधार पर बदलता है और फिसलन भरी सतहों पर सवारी करते समय उपयोगी होता है।

F77 मैक 2 रिकॉन को रीजन के 10 स्तर भी मिलते हैं, जिसमें पूरी तरह से स्विच ऑफ भी शामिल है। रेगेन ब्रेक से बमुश्किल किसी इनपुट के साथ बाइक को धीमा करने में मदद करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पुनर्योजी ब्रेकिंग का उपयोग करके बाइक को धीमा करते समय सवार बाइक पर नियंत्रण न खोए, एक नया डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल या डीएससी सिस्टम है। सिस्टम रीजन और एबीएस सिस्टम के साथ काम करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पहिए लॉक न हों और बाइक नियंत्रित और पूर्वानुमानित तरीके से धीमी हो जाए।

Ultraviolette F77 Mach 2 Powertrain

पावरट्रेन

F77 मैक 2 के मानक संस्करण में 27kW स्थायी चुंबक AC मोटर है जबकि Recon में 30kW मोटर है जो लगभग 40bhp और 100Nm उत्पन्न करती है। F77 मैक 2 रिकॉन 2.8 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे और 7.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। दोनों मॉडलों के मामले में शीर्ष गति 155 किमी प्रति घंटा है।

जहां तक ​​बैटरी की बात है, स्टैंडर्ड बाइक में 7.1kWh की बैटरी मिलती है जबकि रिकॉन वेरिएंट में बड़ी 10.3kWh की बैटरी मिलती है। उनकी IDC रेंज 211 किमी और 323 किमी है।

Ultraviolette F77 Mach 2 Hardware

Ultraviolette F77 Mach 2 Right Side View

अल्ट्रावायलेट F77 मैक 2 में एक ट्रेलिस फ्रेम है जो यूएसडी फोर्क और एक मोनोशॉक द्वारा निलंबित है। दोनों सस्पेंशन इकाइयाँ प्रीलोड एडजस्टेबल हैं