Site icon Trendy News All

Afghanistan Vs Sri Lanka

Afghanistan Vs Sri Lanka

Afghanistan Vs Sri Lanka : श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को 155 रनो 2.0  के अजेय बढ़त हासिल की  अफगानिस्तान टीम को इस मैच में 309 रनो का टारगेट मिला था लेकिन 153 रन बना कर सिमट गये।  

 श्री लंका की टीम इस समय अपने घरेलु जमीन पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे सीरीज खेल रही है। पल्लेकेले के फिल्ड पर खेले गये दूसरे वनडे मैच को श्रीलंकाई टीम ने 155 रनो से अपना नाम करने के साथ एक मैच शेष रहते हुए अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 97 रनो के पारी के दम  पर 50 ओवर में 6 विकेट के नुकशान पर 308 रन बनाये थे। इसके बाद टारगेट का पीछा करते हुए उतरी अफगानिस्तानी टीम सिर्फ 153 बनाकर सीमट गई। इस मुकाबले में श्रीलंकाई स्पीनर वानिंदु हरसंगा का गजब गेंद से कमाल देखने को मिला। 

हरसंगा के फिरकी में फसे अफगानिस्तान के खिलाड़ी 

309 रनो का टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को 31 स्कोर पर पहला झटका रहमनुल्लाह गुरबाज के तौर पर लगा जो सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलिएन लोट गये इसके बाद इब्राहिम जादरान और रहमत शाह ने पहले 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 49 रनो तक पहुँचा दिया। दोनों के बिच दूसरे विकेट के लिए 121 गेंदों में 97 रनो की समझदारी देखने को मिली अफगानिस्तान को 128 के स्कोर पर दूसरा झटका जादरान के रूप में लगा। जो 54 रनो के पारी खेलने के बाद असिथा फर्नेाडा का शिकार बने। वही इसके बाद रहमत शाह भी 63 रनो के पारी खेलने के बाद  हरसंगा का शिकार बने यहाँ से अफगानिस्तान टीम ने दोनों ही छोर पर काफी तेजी से विकेट गवाए और आखरी के 8 खिलाड़ी दहाई का आकड़ा भी ना छू सके। अफगानिस्तान  की पूरी टीम के पारी 33.5 ओवर में 153 रन बनाकर सिमट गई।  श्रीलंका के लिए वानिंदु हरसंगा ने 6.5 ओवर में 27 रन के साथ 4 विकेट हासिल किये इसके आलावा दिलशान मदुशनका और असिथा फर्नेाडा 2-2 जबकि प्रमोद मदुशन ने 1 विकेट अपने नाम किया। 

श्रीलंकाई टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज ने दिखाया कमाल 

Afghanistan Vs Sri Lanka: इस मुकाबले में श्रीलंका टीम के दोनों हे ओपनिंग बल्लेबाज बल्ले से कोई खास कमाल करने में खास में नहीं हो सके। पथुम निसंका ने जहा 18 रन बना कर पवेलीयन लौटे तो वही असिथा फर्नेाडा सिर्फ 5 रन बनाने में कामयाब हुए। 36 के स्कोर पर शुरआती दोनों विकेट गवाने केबाद श्रीलंकाई टीम के पारी को कॅप्तान कुसल मेडिन्स जहा 61 रनो की समराविक्र्मा ने संभाली दोनों के बिच तीसरे विकेट के लिए 103 रनो की समझदारी सलंका ने एक छोर से रन बनाने के गति को बरकरार रखते हूए जनिथ लियनागे के साथ 5 विकेट के लिए 111 रनो की साझेदारी की.असलंका जहा 74 में 97 रनो के पारी खेलकर नाबाद रहे तो। वही लियनागे बल्ले से 50 रन देखने को मिला।अफगानिस्तान के लिए गेंद से इस मैच अजमातुल्लाह ने तीन विकेट हासिल किये। 

Afghanistan Vs Sri Lanka मैच में बने 720 रन ,कई वर्ल्ड कप रिकार्ड्स हुए चकनाचूर ,लगी कीर्तिमानों के झड़ी

वनडे क्रिकेट के इतिहास  में दोनों टीमों द्वारा बनाये गए सर्वाधिक रनो के लिस्ट में श्री लंका वर्सेस अफगानिस्तान मैच 19वे नम्बर पर है। दोनों टीमों में मिलकर 720 रन बनाये।श्री लंका वर्सेस अफगानिस्तान वनडे मुकाबले में शुक्रवार 9 फरवरी को उस समय सुर्खिया बटोरी जब दोनों टीमों मिलकर 720 रन बोर्ड पर  लगा दिए  ,जी हा दौरान एक बल्लेबाज ने दोहरा सतक जड़ा तो ,वही दो बल्लेबाजों ने 100 रनो का आकड़ा पार किया। श्रीलंका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पथुम निंसाका (210*) के दोहरे शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 3 विकेट के नुकशान पर 381 रन बोर्ड पर लगाए थे। वही इस स्कोर का पीछा करते हुए  अफगानिस्तान ने भी हथियार नहीं डालें ,उन्होंने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना दिए। इस दौरान मोहम्द नबी (136*) और अजमतुल्ल्ह उमरजई (149) सतक जड़े। इस मैच में कई वर्ल्ड कप भी बने। मोहम्द नबी (136*) और अजमतुल्ल्ह उमरजई (149) सतक जड़े। इस मैच में कई वर्ल्ड कप भी बने। मोहम्द नबी (136*) और अजमतुल्ल्ह उमरजई (149) सतक जड़े। इस मैच में कई वर्ल्ड कप भी बने। Afghanistan Vs Sri Lanka हार कर भी इतिहास् रच गया अफगानिस्तान,मोहमम्द नबी और अजमतुल्लाह उमरजई  की परफॉर्मेंस बनी यादगार वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों द्व्रारा बनाये गये।वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों द्व्रारा बनाये गये।

सर्वाधिक रनो के लिस्ट में श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान मैच 19वे नम्बर पर है। दोनों टीमों ने मिलकर 720 रन वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों द्व्रारा बनाये गये। सर्वाधिक रनो के लिस्ट में श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान मैच 19वे नम्बर पर है। दोनों टीमों ने मिलकर 720 रन बनाये। यह वर्ल्ड कप रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के नाम है। जब दोनों टीमों ने मिलकर 2006  में 872 रन बनाये थे। 

Exit mobile version