Site icon Trendy News All

Apple iPhone 16 की बड़ी तैयारी ,iPhone में मिलेगा Underwater Mode,क्या पानी के अंदर भी चलेगा iPhone ?

Apple iPhone 16 में जल्द ही एक नया फीचर देखने को मिल सकता है। जिसका नाम Underwater Mode होगा। यह फीचर्स युजर्स को पानी के अंदर हैंडसेट  को यूज़ करने का बेहतर तरीका देगा। Apple कंपनी ने इसको लेकर अमेरिका में एक पेटेंट फाइल किया है ,जिससे इस अपकमिंग फीचर की  जानकारी मिलती है।

Apple iPhone15 लॉन्च के बाद से ही Apple iPhone 16 की चर्चा चल रही है। 2024 में लॉन्च होने वाले iPhone को लेकर कई मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अलग -अलग दावा किया गया है। Apple ने एक नया पेटेंट फाइल किया है जिससे iPhone को एक नया बेतहर फीचर मिल  सकता है ,मिडिया रिपोर्ट्स ने इसका नाम Underwater Mode बताया है।  Apple के तरफ से पेटेंट के लिए 78 पेज के एक फाइल दी है। यह फाइल यूनाटेड स्टेट पेटेंट एंड डेनमार्क ऑफिस USPTO में दे हैं। इसमें स्पेशल iPhone इंटरफेज डीजाइन को दिखाया है। iPhone जो पानी के अंदर इस्तमाल करने का फीचर दे सकता है.हलाकी मौजूदा iOS सॉफ्टवेर में ऐसा कोई फीचर नहीं  है ,जो iPhone को गीले होने के बाद उसे चलाने में मदद कर सके। 

Apple iPhone 16 में मिल सकता है Underwater User Interface ?

एक रिपोर्ट्स के मुताबित,Apple के इस अपकमिंग मोड के तहत यूजर्स को नया इंटरफ़ेस मिलेगा। इसका नाम Underwater User Interface हो सकता है। इस इंटरफेस के तहत यूजर्स को बड़े बटन और हार्डवेयर वॉल्यूम बटन पर कई कंट्रोल्स मिलेंगे। हालाकि कंपनी ने अभी तक ऑफिशियली इस फीचर को कन्फर्म नहीं किया है। आने वाले दिनों में इसको लेकर और ज्यादा डीटेल्स सामने आ सकती है।

Apple iPhone 16 में फिजिकल बटन पर मिलेंगे नये फीचर 

कैमरा ऍप ज़ूम के लिए वॉल्यूम रॉकर का युज कर सकते है मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबित यह फीचर Apple iPhone16 में देखने को मिल सकता है Apple iPhone 16 में न्यू कैप्चर बटन देखने को मिल सकता है। बताते चले की Underwater Mode को 2022 में ही फाइल किया गया था।जिसका मकसद iPhone को बेहतर तरके से यूज़ लिए किया गया था। जिसका खास कर iPhone को पानी के अंदर इस्तेमाल करना है। 

Apple iPhone 16 Feature

Apple iPhone के पॉपूलर्टी किसी से छिपी नहीं है स्मार्टफोन चलने वाला हर यूजर्स  iPhone इस्तेमाल करना चाहता है Apple के फोन्स अपनी विल्ड प्रीमियम क्वॉलिटी और फ्लैग्शिप लेवल के फीचर्स के लिए जाने जाते है। Apple के फीचर्स ही उसे एंड्राइड स्मार्टफ़ोन से अलग करते है Apple के तरफ से पिछले साल सितंबर महीने  2023 में  iPhone 15 Series लॉन्च किया था अभी इस लेटेस्ट सीरीज को आए हुए कुछ ही महीने  बीते हुए है ,अभी से ही iPhone 16 की चर्चा जोर-शोर से चल रहा है। iPhone 16 को Apple सितम्बर अक्टूबर  महीने में लांच कर सकती है।   iPhone के अपकमिंग आने में अभी थोड़ा वक्त है लकिन इसके फीचर्स को लेकर लीक्स अभी से ही सामने आने लगी है। लेटेस्ट रिपोर्ट में iPhone 16 के में आने वाले एक युनिक फीचर का खुलासा हुआ है। लीक्स के माने तो iPhone 16 सीरीज को कंपनी Underwater Mode के साथ लांच कर सकती है। 

IP रेटिंग से अलग है Underwater Mode 

Underwater Mode से ही पता चल रहा है की पानी में भी फ़ोन चलेगा। यदि आप सोच रहे है की iPhone तो पहले से ही IP के साथ आता है। जो इसे वाटरप्रूफ बनाता है ,तो बता दे की इससे काफी अलग है Underwater Mode ,IP रेटिंग iPhone को फिजिकली वाटरप्रूफ बनाता है। लेकिन वही Underwater Mode का वर्किंग फंक्शन के लिए इस्तेमाल किया गया है। Underwater Mode को इनेबल करके आप iPhone 16 को पानी के अंदर  भी देर तक इस्तेमाल कर सकते है। आपको डिसप्ले में किसी भी तरह के कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके साथ ही बता दे की आप पानी के अंदर फोटो और वीडीओ बना सकंगे। बता दे की United State Patent Trademark office पर एक पेटेंट देखने को मिला है इस पेटेंट में iPhone इंटरफेस के साथ Underwater Mode इस्तेमाल किया गया है। इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है के कंपनी अब iPhone को इस फीचर के साथ ला सकती है।

Apple Watch Ultra  भी है वॉटर रेसिस्टेंस

Apple Watch Ultra में पहले से बेहतर वॉटर रेसिस्टेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है Apple Ultra Watch को पहन कर 40 मीटर के गहराई तक स्कूबा डाइविंग कर सकते है। हाल ही में कई दूसरे ब्रांड ने बेतहर वॉटर रेसिस्टेंस के साथ अपने फ़ोन को लॉन्च किया है। जिसमे Redmi Note 13 Pro और OnePlus 12 भी शामिल है। 

Exit mobile version