Site icon Trendy News All

BMW i5 electric sedan launched in India at Rs 1.19 crore:BMW i5 इलेक्ट्रिक सेडान भारत में 1.19 करोड़ रुपये में लॉन्च हुई !

BMW i5 electric sedan launched in India at Rs 1.19 crore

BMW i5 electric sedan

BMW i5 electric sedanभारत में पहली बार BMW i5 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च की गई है, जिसमें उन्नत डिज़ाइन तत्व और पावरहाउस प्रदर्शन शामिल है। यह टॉप-स्पेक ‘M60 xDrive’ वेरिएंट में उपलब्ध है  BMW i5,और इसकी कीमत 1,19,50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

BMW i5 electric sedan Specification 

Feature Specification
Price Rs 1.19 crore
Model BMW i5
Type Electric sedan
Range TBD
Acceleration (0-100) TBD
Top Speed TBD
Battery Capacity TBD
Charging Time TBD
Seating Capacity 5
Dimensions (LxWxH) TBD

BMW i5 electric sedanबीएमडब्ल्यू i5 इलेक्ट्रिक सेडान, भारत में अपनी पहली लॉन्चिंग में, टॉप-स्पेक ‘M60 xDrive’ वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 1,19,50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ईवी, 5 सीरीज़ की आठवीं पीढ़ी पर आधारित है  जिसमें एक प्रबुद्ध रिंग, अनुकूली एलईडी हेडलैंप, ट्विन बूमरैंग-आकार के एलईडी डीआरएल, 20-इंच एम हल्के मिश्र धातु के पहिये, लाल ब्रेक कैलिपर्स के साथ एक व्यापक ब्लैंक्ड-आउट किडनी ग्रिल है। एक एम रियर स्पॉइलर।

BMW i5 electric sedanइंटीरियर में एक फ्री-स्टैंडिंग डुअल डिस्प्ले, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक बोवर्स एंड विल्किंस ऑडियो सिस्टम और एम लेदर स्टीयरिंग व्हील है। स्पोर्ट सीटें वेगेंज़ा और अलकेन्टारा अपहोल्स्ट्री और कार्बन फाइबर इंटीरियर ट्रिम में लिपटी हुई हैं। दो इलेक्ट्रिक मोटरों द्वारा संचालित i5 M60 xDrive, 593 BHP और 795 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है, जिससे 3.8 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की गति प्राप्त होती है। इसमें एक बार चार्ज करने पर (WLTP चक्र) 516 किमी की रेंज वाली 83.9 kWh बैटरी का उपयोग किया गया है।

BMW i5 electric sedan

BMW i5 electric sedanयह ADAS से लैस है, जिसमें क्रूज़ कंट्रोल, अटेंटिवनेस असिस्टेंट, स्मार्टफोन के जरिए रिमोट पार्किंग के साथ पार्किंग असिस्ट प्रोफेशनल और रिवर्सिंग असिस्टेंट शामिल है। अतिरिक्त सुविधाओं में स्टॉप एंड गो फ़ंक्शन के साथ दूरी नियंत्रण, स्टीयरिंग और लेन नियंत्रण सहायक शामिल हैं। कार स्टैंडर्ड एडेप्टिव सस्पेंशन के साथ आती है, जिसमें एक्टिव रोल स्टेबिलाइजेशन के साथ एडेप्टिव एम सस्पेंशन प्रोफेशनल का विकल्प होता है।

BMW i5 electric sedan launched in India at Rs 1.19 crore exterior design 

BMW i5 electric sedanभारत में 1.19 करोड़ रुपये की कीमत वाली नई लॉन्च की गई बीएमडब्ल्यू i5 इलेक्ट्रिक सेडान का बाहरी डिज़ाइन नवीनता और लालित्य के सहज मिश्रण का प्रतीक है। स्वच्छ रेखाओं और वायुगतिकीय आकृतियों की विशेषता, i5 एक गतिशील और भविष्यवादी उपस्थिति प्रदर्शित करता है जो सड़क पर ध्यान आकर्षित करता है। इसकी चिकनी प्रोफ़ाइल, गढ़ी हुई सतहें और विशिष्ट एलईडी प्रकाश तत्व परिष्कार और आधुनिकता की भावना पैदा करते हैं। सामने की प्रावरणी अपनी सिग्नेचर किडनी ग्रिल के साथ आत्मविश्वास दर्शाती है, जबकि सावधानीपूर्वक तैयार किए गए अनुपात सौंदर्यशास्त्र और वायुगतिकीय दक्षता दोनों को बढ़ाते हैं। कुल मिलाकर, बीएमडब्ल्यू i5 का बाहरी डिज़ाइन शैली, कार्यक्षमता और स्थिरता का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण दर्शाता है

i5 नई पीढ़ी की 5 सीरीज़ सेडान का पूर्ण-इलेक्ट्रिक व्युत्पन्न है।

बीएमडब्ल्यू पूरी तरह से निर्मित आयात के रूप में i5 को केवल टॉप-स्पेक M60 वैरिएंट में पेश कर रहा है।

i5 M60 में नियमित i5 की तुलना में M-स्पेसिफिक ग्रिल, अलॉय व्हील और बैज हैं।

बीएमडब्ल्यू ने इसे डुअल डिजिटल डिस्प्ले, पैनोरमिक ग्लास रूफ और ADAS से लैस किया है।

81.2 kWh बैटरी पैक और 601 पीएस और 795 एनएम उत्पन्न करने वाला एक ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप मिलता है, जो अभी भी 500 किमी से अधिक की रेंज का दावा करता है।

BMW i5 electric sedan

बीएमडब्ल्यू i5, नई पीढ़ी की 5 सीरीज का पूर्ण-इलेक्ट्रिक संस्करण, भारतीय तटों पर आ गया है। बीएमडब्ल्यू इसे पूरी तरह से निर्मित आयातित एम60 एक्सड्राइव वेरिएंट में पेश कर रही है और इसकी कीमत 1.20 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) रखी गई है। इसकी बुकिंग अप्रैल 2024 की शुरुआत से खुली है, जबकि इसकी डिलीवरी मई से शुरू होगी।

5 सीरीज़ की नवीनतम पीढ़ी के आधार पर, जो अभी भारत में आने वाली है, i5 में पहले की तुलना में कुछ डिज़ाइन अंतर हैं, जिसमें एक बंद-बंद ग्रिल (रोशनी के साथ) अनुकूली एलईडी हेडलाइट्स और दो लंबवत स्थित एलईडी डीआरएल शामिल हैं। टर्न इंडिकेटर के रूप में भी दोगुना।

BMW i5 electric sedan

BMW i5 electric sedani5 M60 वेरिएंट में नियमित i5 से अलग करने के लिए रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ 20-इंच एम-विशिष्ट मिश्र धातु पहियों के लिए एक नया डिज़ाइन पेश किया गया है। बीएमडब्ल्यू इसे एम-स्पेसिफिक बैज और ग्रिल, ओआरवीएम, व्हील और छत पर ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ भी पेश कर रही है। i5 M60 में कार्बन फाइबर फिनिश के साथ ब्लैक डिफ्यूज़र और बूट लिप स्पॉइलर भी मिलता है।

BMW i5 electric sedanयह अल्पाइन व्हाइट में एक गैर-मेटालिक पेंट विकल्प के रूप में और निम्नलिखित मेटालिक शेड्स में उपलब्ध है – एम ब्रुकलिन ग्रे, एम कार्बन ब्लैक, केप यॉर्क ग्रीन, फाइटोनिक ब्लू, ब्लैक सैफायर, सोफिस्टो ग्रे, ऑक्साइड ग्रे और मिनरल व्हाइट। अतिरिक्त कीमत पर कुछ वैकल्पिक पेंट शेड भी उपलब्ध हैं: फ्रोजन पोर्टिमाओ ब्लू, फ्रोजन डीप ग्रे, फ्रोजन प्योर ग्रे और टैन्सानाइट ब्लू।

BMW i5 electric sedan Cabin And Feature Updates

अंदर की तरफ, BMW i5 M60 में एक ऑल-ब्लैक केबिन थीम है और डैशबोर्ड पर डुअल कर्व्ड-डिस्प्ले सेटअप मौजूद है। बीएमडब्ल्यू इसे स्पोर्टी स्वभाव के साथ एम-स्पेसिफिक स्टीयरिंग व्हील और सीटों के साथ भी पेश कर रही है।

BMW i5 electric sedan

BMW i5 electric sedani5 में 14.9-इंच टचस्क्रीन यूनिट, 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हवादार फ्रंट सीटें, वायरलेस फोन चार्जिंग और एक पैनोरमिक ग्लास छत मिलती है। इसके सुरक्षा जाल में छह एयरबैग, गतिशील स्थिरता नियंत्रण (डीएससी), आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज और कई उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) शामिल हैं।

BMW i5 electric sedan Electric Performance Details

Specification i5 M60
Battery Size 81.2 kWh
WLTP-claimed Range Up to 516 km
No of Electric Motors  2 (1 front + 1 rear)
Power 601 PS
Torque 795 Nm

BMW i5 electric sedani5 M60 केवल 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, जबकि इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सेटअप है।

BMW i5 electric sedan Charging Options

 

BMW i5 electric sedanबीएमडब्ल्यू i5 M60 xDrive 11 किलोवाट तक की चार्ज क्षमता के साथ मानक के रूप में एक होम एसी वॉलबॉक्स चार्जर के साथ आता है, जबकि प्रस्ताव पर एक वैकल्पिक 22 किलोवाट एसी चार्जर भी है।

BMW i5 electric sedan BMW India’s EV Lineup And i5’s Rivals

बीएमडब्ल्यू इंडिया की ईवी लाइनअप और i5 के प्रतिद्वंद्वी

BMW i5 electric sedanबीएमडब्ल्यू की भारतीय ईवी लाइनअप में i5 इलेक्ट्रिक सेडान i4 और i7 के बीच में है। बीएमडब्ल्यू हमारे बाजार में iX1 और iX इलेक्ट्रिक एसयूवी भी पेश करती है। भारत में इसका कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं है, लेकिन यह ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और पोर्शे टेक्कन के एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए एक किफायती विकल्प के रूप में काम करता है।

BMW i5 electric sedanबीएमडब्ल्यू i5 M60 को असीमित किलोमीटर के लिए 2 साल की मानक वारंटी के साथ पेश कर रहा है, जिसे किलोमीटर की सीमा के बिना, फिर से पांच साल तक बढ़ाया जा सकता है। i5 के बैटरी पैक पर 8 साल/1.6 लाख किमी तक की वारंटी है।

Exit mobile version