Site icon Trendy News All

Force Gurkha 5 Door ,specification,and more detail:फोर्स गोरखा 5 डोर, स्पेसिफिकेशन और अधिक विवरण !

Force Gurkha 5 Door

Force Gurkha 5 Door

Force Gurkha 5 Doorऐसी उम्मीद है कि फोर्स पांच-दरवाजे वाले गोरखा में मानक के रूप में कम-रेंज गियरबॉक्स और मैनुअल फ्रंट और रियर लॉकिंग अंतर के साथ 4×4 पेश कर सकता है। हमें उम्मीद है कि फोर्स इस एसयूवी की कीमत 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू करेगी। फोर्स गुरखा लॉन्च होने पर, पांच-दरवाजे वाली गोरखा सीधे तौर पर मारुति जिम्नी 5-डोर और आगामी महिंद्रा थार 5-डोर से प्रतिस्पर्धा करेगी।

Force Gurkha 5 Door Specification

टेस्ट म्यूल्स से पता चला हैफोर्स गोरखा  कि -डोर में गोरखा 3-डोर के ऊपर कुछ नए डिजाइन तत्व होंगे, जिसमें नए चौकोर हेडलैंप शामिल होंगे जो गोलाकार इकाइयों की जगह लेंगे। हालाँकि, टू-स्लैट ग्रिल को आगे बढ़ाया जाएगा। लाइफस्टाइल एसयूवी अब 3-डोर संस्करण में देखे गए 16-इंच पहियों के विपरीत 18-इंच डायमंड-कट मिश्र धातु पहियों से सुसज्जित होगी। आगे और पीछे के बंपर को भी संशोधित किया जा सकता 

Specification Details
Engine 2.6-liter, 4-cylinder turbocharged diesel
Displacement 2596 cc
Power Output 89 horsepower @ 3200 rpm
Torque 230 Nm @ 1800-2000 rpm
Transmission 5-speed manual
Drive Type Four-Wheel Drive (4WD)
Seating Capacity 5
Wheelbase 2400 mm
Ground Clearance 210 mm
Suspension Front: Independent with coil spring and anti-roll bar <br> Rear: Rigid axle with leaf springs
Brakes Front: Disc <br> Rear: Drum
Fuel Tank Capacity 63 liters
Tire Size 235/70 R16
Length x Width x Height 3992 mm x 1790 mm x 2055 mm
Kerb Weight Approximately 2100 kg
Features Power steering, Air conditioning, Front fog lamps, Central locking, Remote keyless entry, Rear parking sensors, ABS with EBD, Dual airbags, 12V power outlet, Music system with USB and AUX connectivity
Warranty 3 years/3,00,000 km

Force Gurkha 5 Door Interior and Features

इंटीरियर और फीचर्स

Force Gurkha 5 Doorइंटीरियर भी 3-डोर Force Gurkha के जैसे ही हैं जिसमें डैश और अन्य चीजें ग्रे कलर की हैं। इसमें वही 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैन्युअल एसी और समान डैश लेआउट मिलता है। इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव की बात की जाए तो इसमें बैठने के लिए एक अतिरिक्त पंक्ति को जोड़ा गया है।

Force Gurkha 5 Doorआगे की सीटें वैसी हैं, जबकि दूसरी पंक्ति में बेंच सीटें मिलती हैं। वहीं, तीसरी पंक्ति में फ्रंट फेसिंग कैप्टन सीटें दी गई हैं। इससे 2023 फोर्स गोरखा नए भारतीय नियमों का पालन करता है जिसके तहत सभी सवारों को सीटबेल्ट पहनना अनिवार्य है। फोर्स मोटर्स दूसरी और तीसरी पंक्ति में बैठने के लेआउट में ऑप्शंस दे सकती है। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग की तारीख के नजदीक आने पर एसयूवी के बारे में ज्यादा डिटेल्स उपलब्ध होंगे।

Force Gurkha 5 Door Engine power

इंजन पावर

2023 Force Gurkha 5-डोर वर्जन में मर्सिडीज से ली गई उसी 2.6-लीटर डीजल इंजन को इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। यह इंजन 90 bhp और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। हालांकि इस एसयूवी में ज्यादा पावरफुल 140 bhp इंजन मिलने की भी संभावनाएं हो सकती हैं।

5-डोर फोर्स गुरखा में पार्ट-टाइम मैनुअल 4X4 सिस्टम भी मिल सकता है। कम से कम कुछ ट्रिम्स के साथ यह एक विकल्प के रूप में दिया जा सकता है। क्योंकि इस एसयूवी के नजदीकी प्रतिस्पर्धियों में भी इसमें होने की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो, उम्मीद करें कि मैन्युअल डिफ-लॉक का भी ऑप्शन मिलेगा।

Force Gurkha 5 Door Force Gurkha 5-door: New 4WD gear, 7-seat layout

जबकि समग्र केबिन लेआउट अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है, पिछले परीक्षण खच्चर से पता चला है कि गोरखा 5-डोर सेंटर कंसोल पर ड्राइवर की सीट के बगल में स्थित शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4WD नॉब से लैस होगा। इसके विपरीत, गोरखा 3-दरवाजा अलग-अलग फ्रंट और रियर डिफ़-लॉक लीवर से सुसज्जित था, साथ ही गियर लीवर के पीछे एक मैन्युअल रूप से संचालित ट्रांसफर केस भी था।

Force Gurkha 5 Door price and competition

कीमत और मुकाबला

भारतीय बाजार में लॉन्चिंग होने पर, 2023 Force Gurkha 5-डोर की एक्स-शोरूम कीमत 16 लाख रुपये हो सकती है। इसका मुकाबला आने वाली Mahindra Thar 5-डोर और Suzuki Jimny 5-डोर से होगा जिन्हें भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

फोर्स गोरखा 5-डोर को कई सीटिंग लेआउट के साथ पेश कर सकता है: 5-सीटर दो-पंक्ति संस्करण, 6-सीटर तीन-पंक्ति संस्करण और साथ ही तीसरी पंक्ति के लिए दो व्यक्तिगत कप्तान की कुर्सियों के साथ 7-सीटर तीन-पंक्ति पुनरावृत्ति। और दूसरी पंक्ति के लिए एक बेंच सीट। 5-दरवाजे वाले संस्करण में 2,825 मिमी लंबा व्हीलबेस होगा, जो 3-दरवाजे संस्करण की तुलना में 425 मिमी लंबा है।

उम्मीद है कि गोरखा 5-डोर में मर्सिडीज-सोर्स्ड 2.6-लीटर डीजल इंजन लगा होगा जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ गोरखा 3-डोर में उपलब्ध है।

Force Gurkha 5-Door: Launch Timeline, Price, Rivals

हमारे सूत्रों के मुताबिक फोर्स गुरखा 5-डोर को भारत में अगले वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। बाजार में आने पर एसयूवी का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा, लेकिन मारुति सुजुकी जिम्नी से कुछ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा । इस सेगमेंट में जल्द ही बहुप्रतीक्षित महिंद्रा थार 5-डोर शामिल हो जाएगी जिसे  2024 के मध्य तक लॉन्च करने की तैयारी है ।

फोर्स गुरखा 3-डोर की अंतिम ज्ञात कीमत 15.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी, हालांकि, पिछले साल 1 अप्रैल को बीएस 6 चरण II उत्सर्जन मानदंड लागू होने के बाद से लाइफस्टाइल एसयूवी उपलब्ध नहीं है। गोरखा 5-डोर एसयूवी के 3-डोर संस्करण की तुलना में 1 लाख-1.5 लाख रुपये का प्रीमियम ले सकती है।

लॉन्ग-व्हील-बेस 4X4 SUV सेगमेंट को भारतीय बाजार में नई प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। जिसके उत्साही लोग 5-डोर Mahindra Thar का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हालांकि, Force Motors (फोर्स मोटर्स) इस सेगमेंट में महिंद्रा को अकेले ही पूरा फायदा उठाने नहीं देगी। क्योंकि कार निर्माता अपनी गुरखा एसयूवी के नए 5-डोर वर्जन की टेस्टिंग कर रही है, जिसे हाल ही में स्पॉट किया गया है। 

Force Gurkha 5 Doorडीलरशिप पर नई 2023 Force Gurkha (2023 फोर्स गुरखा) 5-डोर की लेटेस्ट तस्वीरें इसके लॉन्च पर इशारा कर रही हैं। हो सकता है अगले साल की शुरुआत में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि 2023 Force Gurkha 5-डोर वर्जन से क्या उम्मीद की जा सकती है।

Force Gurkha 5 Door Look and design

Force Gurkha का 5-डोर वर्जन एसयूवी इस समय बिकने वाले 3-डोर वर्जन के जैसा ही दिखता है। इसमें फ्रंट-एंड डिजाइन, हेडलाइट्स, स्नोर्कल और बंपर को वैसा ही बनाए रखा गया है। डिजाइन में सबसे अहम बदलाव यह है कि इसमें दो और दरवाजों को जोड़ा गया है और 5-डोर वर्जन अपने शॉर्ट-व्हील-बेस मॉडल की तुलना में काफी लंबा है। एक और ध्यान देने वाला अंतर ऑल-टेरेन (एटी) टायरों में एक नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील हैं। ऑल-टेरेन इसके 3-डोर मॉडल में भी मिलता है। 

 

Exit mobile version