मनोरंजन

Hanuman OTT Release ;इस वजह से OTT पर नहीं रीलीज नहीं हो पा रही हनुमान ,जानिए कारण

 Hanuman OTT Release ;इस साल की पहली इंडियन ब्लाकबस्टर फिल्म hanuman ने लोगो को काफी प्यार दिया  है। इस साल की पहली इंडियन ब्लाकबस्टर फिल्म hanuman ने लोगो को काफी प्यार दिया है फिल्म ने वर्ल्डवाइड 300 करोड़ के ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। अब फिल्म की OTT बार बार टाली जा रहीं है जिसके वजह अब सामने आ गई

Hanuman OTT Release Delayed for this reason ;तेजा सज्जा के फिल्म हनुमान OTT रीलिज फैन्स बाईट काफी समय से इंतजार कर रहे है हो भी क्यों न ! फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने मेकर्स को माला मॉल कर दिया साल के इंडियन ब्लैकबस्टर फिल्म हनुमानHanuman को दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया है।  फिल्म ने वर्ल्डवाइड 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। जो इसके बजट से कई ज्यादा गुना है। अब फिल्म के OTT बार बार टाली जा रही है। पहले सामने खबर आ रही थी। के फिल्म को 2 मार्च 2024 को OTT प्लेटफार्म पर रीलिज कर दिया जायेगा। हालाकि इस बार भी फिल्म रीलिज को पोस्टपोन कर दिया है। जिसके बाद फैन्स के हाथ एक बार फिर निराशा लग गई है। हालाकि बार बार फिल्म की OTT रीलिज को टालने के पीछे का कारण भी सामने आ गया। आइये एक नजर डालते है।

अब बॉक्सऑफिस पर कमाल कर रही हैं hanuman

फिल्म( Hanuman Box Office )हनुमान बॉक्स ऑफिस पर रीलिज हुए 50 दिनों से ज्यादा का समय हो गया हैं ,हालाकी अभी भी कई सिनेमाघरों में फिल्म 

अच्छी कमाई कर रही है। इसी वजह से मेकर्स फिल्म की OTT रीलिज को थोड़ा और टालने की कोशिश में लगे हुऐ हैं ताकि फिल्म का बॉक्स ऑफिस जारी रहे हैं

तेजा सज्जा के नेतृत्व वाली हनुमान ने सिनेमाघरों में अपने 50 दिन का आंकड़ा पार कर लिया है। हालाँकि, फिल्म की बहुप्रतीक्षित ओटीटी रिलीज़ को रोक दिया गया हैइस सप्ताह होने वाली प्रत्येक ओटीटी रिलीज़ पर आपको अपडेट देने का समय आ गया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं से भरे हुए हैं जिन्हें आप जब चाहें देख सकते हैं, जैसे वे लगभग हर हफ्ते देखते हैं। इस सप्ताह बहुत कुछ आने वाला है, जिसमें बहुप्रतीक्षित तेजा स्टारर हनुमान और हॉटस्टार पर इमरान हाशमी का शोटाइम भी शामिल है। इसलिए यदि आप पहले से ही सप्ताहांत का इंतजार कर रहे हैं या लंबे दिन के बाद कुछ देखने की जरूरत है तो हमारे पास वह सब है जो आपको चाहिए। 

शोटाइम, सुमित रॉय द्वारा बनाई गई एक मनोरंजक ओटीटी श्रृंखला है, जो बॉलीवुड की चकाचौंध और प्रतिस्पर्धी पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह शो, जिसमें इमरान हाशमी, नसीरुद्दीन शाह और मौनी रॉय शामिल हैं, व्यवसाय में प्रसिद्धि और प्रभाव के लिए पर्दे के पीछे के संघर्षों पर गहराई से प्रकाश डालता है।   फिल्म, जो अंजनाद्रि के बने शहर पर आधारित है, हनुमंथु की कहानी बताती है, जो अंजनाद्रि के लोगों को बचाने के लिए भगवान हनुमान की शक्ति का उपयोग करता है और फिर एक रहस्यमय रत्न के संपर्क में आने के बाद माइकल से लड़ता है। मई 2021 में फिल्म की आधिकारिक घोषणा की गई।  

तेजा सज्‍जा की सुपरहिट फिल्‍म ‘हनुमान’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया था। मकर संक्रांति के मौके पर 12 जनवरी 2014 को रिलीज इस फिल्‍म ने देश में 200 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया, जबकि वर्ल्‍डवाइड 293 करोड़ की ग्रॉस कमाई की। सिनेमाघरों में रिलीज के अब करीब दो महीने बाद दर्शकों को इस फिल्‍म की OTT रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। पहले ऐसी चर्चा थी कि प्रशांत वर्मा के डायरेक्‍शन में बनी ‘हनुमान’ शुक्रवार, 8 मार्च को Zee5 पर रिलीज होगी, लेकिन अफसोस की ऐसा नहीं हुआ।मूल रूप से तेलुगू में बनी ‘हुनमान’ एक सुपरहीरो फिल्‍म है। फिल्‍म में तेजा सज्‍जा के साथ अमृता अय्यर, वरलक्ष्‍मी सरतकुमार भी हैं। अब इसकी OTT रिलीज को लेकर Zee5 का कहना है कि उनके पास इस फिल्‍म के डिजिटल प्रीमियर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। लेकिन इसी बीच Jio Cinema ने हिंदी के दर्शकों को खुशखबरी दी है।

OTT पर कब और कहां देख सकेंगे ‘हनुमान’

‘जियो सिनेमा’ ने घोषणा की है कि ‘हनुमान’ का हिंदी डब वर्जन 16 मार्च को उनके OTT प्‍लेटफॉर्म पर स्‍ट्रीम किया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन हिंदी वर्जन का वलर्ड टेलीविजन प्रीमियर भी कलर्स टीवी पर होगा

‘हनुमान’ की कहानी

‘हनुमान’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर हिंदी वर्जन से भी 52 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई की है। यह फिल्म प्रशांत वर्मा यूनिवर्स की पहली फिल्‍म है। कहानी अंजनाद्रि के काल्पनिक गांव की है। फिल्‍म में हनुमंथु है, जिसे अंजनाद्रि के लोगों को बचाने के लिए भगवान हनुमान की शक्तियां मिलती हैं। वह एक रहस्यमय मणि के संपर्क में आता है, जिसके बाद उसकी जिंदगी बदल जाती है। इसके बाद वह गांव के दुश्‍मन माइकल के खिलाफ मैदान में उतरता है और अपने गांव को बचाता है।

तेजा सज्जा और अमृता अय्यर स्टारर फिल्म ‘हनुमान’ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचाया। 12 जनवरी, 2024 को रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘हनुमान’ को प्रशांत वर्मा ने डायरेक्ट किया था। महीनेभर सिनेमाघरों में अपनी धाक जामने के बाद अब इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है। 40 करोड़ के बजट में बनी इस पैन इंडिया मूवी ने करीब 235 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया है। और अब ओटीटी पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।प्रशांत वर्मा की ये मूवी ‘जी5’ पर 2 मार्च को रिलीज होगी। पहले ही इसका इस प्लेटफॉर्म से कॉन्ट्रैक्ट हो गया था। और रिलीज के 3 हफ्ते बाद ही इसे इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना था। लेकिन जैसे ही इसकी सफलता ने अपना डंका बजाया। वैसे ही इसको ओटीटी पर लाने का प्लान पोस्टपोन कर दिया गया। इस फिल्म ने पहले ही दिन 10 करोड़ का कलेक्शन किया था। हालांकि मेकर्स ने फिल्म की कमाई का आधा हिस्सा अयोध्या राम मंदिर निर्माण में दान कर दिया था।