ऑटोमोबाइल

Is the new Swift coming in 2024क्या 2024 में आ रही है नई स्विफ्ट?

new Swift coming in 2024

new Swift coming in 2024 specification

मारुति सुजुकी इंडिया 9 मई, 2024 को भारतीय बाजार में अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके लॉन्च से पहले, कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर आगामी हैच के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। इच्छुक ग्राहक नई स्विफ्ट को ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलर के पास जाकर बुक कर सकते हैं।

Specification Details
Engine 1.2L DualJet Dual VVT Petrol Engine
Power 90 hp @ 6000 rpm
Torque 113 Nm @ 4400 rpm
Transmission 5-speed Manual / Automatic (Optional)
Fuel Efficiency Up to 23.20 km/l (MT), up to 22 km/l (AGS)
Suspension (Front) MacPherson Strut
Suspension (Rear) Torsion Beam
Brakes (Front) Ventilated Disc
Brakes (Rear) Drum
Wheelbase 2450 mm
Ground Clearance 163 mm
Turning Radius 4.8 meters
Boot Space 268 liters
Fuel Tank Capacity 37 liters
Tyre Size 185/65 R15
Dimensions (L x W x H) 3845 mm x 1735 mm x 1530 mm
Kerb Weight From 855 kg (approx.)
Features SmartPlay Studio Infotainment, Android Auto, Apple CarPlay, Steering Mounted Controls, Automatic Climate Control, Push Start/Stop Button, LED Projector Headlamps, LED DRLs, Reverse Parking Camera, ABS with EBD, Dual Airbags, etc.
Price (Ex-showroom) Starting from ₹ 6.20 lakhs (may vary by location)

new Swift coming in 2024 Feature List

बेहतर समवर्ती समर्थन: स्विफ्ट के मौजूदा समवर्ती मॉडल के आधार पर, समवर्ती प्रोग्रामिंग को सुव्यवस्थित करने के लिए और सुधार किए जा सकते हैं, जिससे कुशल और सुरक्षित समवर्ती कोड लिखना आसान हो जाएगा।

उन्नत पैकेज मैनेजर: स्विफ्ट पैकेज मैनेजर के अपडेट में स्विफ्ट परियोजनाओं में निर्भरता प्रबंधन की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए बेहतर निर्भरता प्रबंधन, बेहतर प्रदर्शन और अतिरिक्त सुविधाएं शामिल हो सकती हैं।

अन्य भाषाओं के साथ बढ़ी हुई इंटरऑपरेबिलिटी: स्विफ्ट सी, ऑब्जेक्टिव-सी और पायथन जैसी भाषाओं के साथ अपनी इंटरऑपरेबिलिटी में सुधार जारी रख सकती है, जिससे डेवलपर्स स्विफ्ट कोड को अन्य भाषाओं में लिखे मौजूदा कोडबेस के साथ सहजता से एकीकृत कर सकेंगे।

विस्तारित मानक लाइब्रेरी: सामान्य प्रोग्रामिंग कार्यों को और भी आसान और अधिक कुशल बनाने के लिए स्विफ्ट की मानक लाइब्रेरी को अतिरिक्त डेटा संरचनाओं, एल्गोरिदम और उपयोगिताओं के साथ विस्तारित किया जा सकता है।

प्रदर्शन अनुकूलन: स्विफ्ट संकलित कोड के प्रदर्शन में सुधार लाने, स्विफ्ट अनुप्रयोगों को तेज़ और अधिक प्रतिक्रियाशील बनाने के उद्देश्य से अनुकूलन पेश कर सकता है।

बेहतर टूलिंग और आईडीई समर्थन: स्विफ्ट के टूलींग और आईडीई समर्थन के अपडेट में स्विफ्ट कंपाइलर, डीबगर और आईडीई एकीकरण में संवर्द्धन शामिल हो सकते हैं, जिससे डेवलपर्स के लिए स्विफ्ट कोड लिखना, डीबग करना और बनाए रखना आसान हो जाएगा।

सुरक्षा और विश्वसनीयता पर निरंतर जोर: स्विफ्ट अतिरिक्त भाषा सुविधाओं और उपकरणों को पेश कर सकती है जिसका उद्देश्य स्विफ्ट कोड की सुरक्षा और विश्वसनीयता में सुधार करना है, जिससे डेवलपर्स को संकलन समय पर त्रुटियों को पकड़ने और अधिक मजबूत एप्लिकेशन लिखने में मदद मिलेगी।

पहुंच में सुधार: स्विफ्ट विकलांग डेवलपर्स के लिए स्विफ्ट कोड की पहुंच में सुधार लाने के उद्देश्य से सुविधाओं को पेश कर सकती है, जिससे सभी डेवलपर्स के लिए स्विफ्ट कोड को प्रभावी ढंग से लिखना आसान हो जाएगा।

सर्वर-साइड स्विफ्ट के लिए उन्नत समर्थन: स्विफ्ट सर्वर-साइड विकास के लिए अपने समर्थन में सुधार करना जारी रख सकता है, जिसमें वेपर और किटुरा जैसे फ्रेमवर्क के अपडेट के साथ-साथ सर्वर-साइड प्रोग्रामिंग प्रतिमानों को बेहतर समर्थन देने के लिए स्विफ्ट भाषा में सुधार भी शामिल है।

समुदाय-संचालित संवर्द्धन: स्विफ्ट का विकास डेवलपर्स के एक जीवंत समुदाय द्वारा संचालित होता है, इसलिए दुनिया भर में स्विफ्ट डेवलपर्स की बढ़ती जरूरतों को संबोधित करते हुए, समुदाय के योगदान और फीडबैक से नई सुविधाएँ और सुधार भी उत्पन्न हो सकते हैं।

नई पीढ़ी की 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट को मई के अंत में इसके अपेक्षित लॉन्च से पहले पहली बार छेड़ा गया है। इसके साथ ही, मारुति ने चौथी पीढ़ी की हैचबैक के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक अपनी नई स्विफ्ट को ऑनलाइन या आपके नजदीकी मारुति सुजुकी एरेना डीलरशिप पर आरक्षित कर सकते हैं।

new Swift coming in 2024

new Swift coming in 2024कार को भारत में कई मौकों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है और यह अंतरराष्ट्रीय-स्पेक 2024 स्विफ्ट की तुलना में थोड़ी अलग सुविधाएँ पेश करने की संभावना है। नए केबिन लेआउट में 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी नई सुविधाएं होंगी और यहां तक ​​कि पावरट्रेन भी बिल्कुल नया होगा। यहां 2024 स्विफ्ट का 360-डिग्री वॉकअराउंड है, जिसमें इसके बाहरी, आंतरिक, फीचर्स और पावरट्रेन विवरण शामिल हैं।

new Swift coming in 2024 ExteriorAll New Maruti Swift Coming In 2024 Here What We Know मारुति स्विफ्ट खरीदने  में बिल्कुल न करें जल्दबाजी, इसका नया मॉडल होने वाला है लॉन्च; जानिए कब आएगा

new Swift coming in 2024 2024 स्विफ्ट ने तेज लाइनों और बोल्ड फ्रंट ग्रिल के साथ अपने स्पोर्टी और एयरोडायनामिक डिजाइन को बरकरार रखा है।

एलईडी हेडलाइट्स और डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) दृश्यता बढ़ाती हैं और कार को आधुनिक लुक देती हैं।

यह स्टाइलिश अलॉय व्हील और बॉडी-कलर्ड ओआरवीएम (आउटसाइड रियर व्यू मिरर) के साथ इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ आता है।

new Swift coming in 2024 Interior

New maruti suzuki swift 2024 engine price features mileage | कैसी होगी New  Maruti Suzuki Swift 2024, आपको इसके लिए इंतजार करना चाहिए या नहीं?

आंतरिक भाग:

new Swift coming in 2024स्विफ्ट का इंटीरियर यात्रियों और कार्गो के लिए पर्याप्त जगह के साथ आराम और सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है।

फीचर्स में मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं।

केबिन में प्रीमियम सामग्री और फिनिश है, जो इसे अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक उन्नत अनुभव देता है।

new Swift coming in 2024 2024 डुअल एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) और रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुरक्षा सुविधाएं मानक के रूप में आती हैं।

new Swift coming in 2024 Engine and Performance

The engine specification and mileage details are revealed about upcoming new  generation Maruti Swift | 2024 Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट के इंजन  स्पेसिफिकेशन और माइलेज का हुआ खुलासा, जल्द ...

इंजन और प्रदर्शन:

new Swift coming in 2024 2024 2024 स्विफ्ट कई पेट्रोल इंजनों द्वारा संचालित है, जिसमें बेहतर ईंधन दक्षता और कम उत्सर्जन के लिए स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक वाला 1.2-लीटर डुअलजेट इंजन शामिल है।

यह सटीक हैंडलिंग और आरामदायक सवारी के साथ एक सहज और प्रतिक्रियाशील ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

new Swift coming in 2024 2024 शहरी यातायात में सहज ड्राइविंग के लिए ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक सीवीटी (कंटीन्युअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन) शामिल है।

new Swift coming in 2024 Fuel Efficiency

ईंधन दक्षता:

new Swift coming in 2024 अपने कुशल इंजन और हल्के निर्माण के साथ, स्विफ्ट प्रभावशाली ईंधन अर्थव्यवस्था प्रदान करती है, जो इसे दैनिक आवागमन और लंबी दूरी की ड्राइविंग के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है।

स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक कार के स्थिर होने पर इंजन को स्वचालित रूप से बंद करके और जरूरत पड़ने पर इसे फिर से चालू करके ईंधन दक्षता को बढ़ाती है।

Variants and Price

वेरिएंट और कीमत:

2024 मारुति स्विफ्ट विभिन्न बजट और फीचर प्राथमिकताओं के अनुरूप कई वेरिएंट में उपलब्ध है।

new Swift coming in 2024 2024 मूल्य निर्धारण वैरिएंट और चुने गए वैकल्पिक अतिरिक्त सुविधाओं के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन स्विफ्ट अपने सेगमेंट में प्रतिस्पर्धी कीमत पर बनी रहती है, जो पैसे के लिए उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करती है।

Swift 2024 Launch Date

The Maruti Suzuki Swift 2024 is expected to launch on 9th May 2024.

Swift 2024 Launch Price

It is expected to launch with a price of ₹6.5 – 10 Lakhs*.

Specs and Features

The Maruti Suzuki Swift 2024 is expected to be laced with the following specifications and features:

  • Engine: 1197 cc
  • Transmission: Both
  • FuelType: Petrol

Swift 2024 Seating Capacity

The Maruti Suzuki Swift 2024 is expected to be a 5 Seater model.

Swift 2024 Rivals

Hyundai i20, Tata Altroz, Maruti Suzuki Ignis and Citroen C3 are sought to be the major rivals to Maruti Suzuki Swift 2024.

Concurrency Enhancements

समवर्ती संवर्द्धन स्विफ्ट के समवर्ती मॉडल का और अधिक परिशोधन आसान समानांतर प्रोग्रामिंग के लिए नए समवर्ती प्राइमेटिव का परिचय अधिक अभिव्यंजक समवर्ती कोड के लिए एसिंक/प्रतीक्षा सिंटैक्स में संवर्द्धन

Package Manager Improvements

पैकेज प्रबंधक सुधार तेज़ बिल्ड के लिए उन्नत निर्भरता रिज़ॉल्यूशन एल्गोरिदम संकलन समय को कम करने के लिए पूर्व संकलित बाइनरी निर्भरता के लिए समर्थन सुव्यवस्थित पैकेज प्रबंधन के लिए स्विफ्ट इवोल्यूशन प्रस्तावों के साथ एकीकरण