Site icon Trendy News All

Mahindra Thar 5 Door : (महिंद्रा थार 5 डोर )लोग कर रहे बेसब्री से इंतज़ार

Mahindra Thar 5 Door : मारुति सुजुकी जिम्नी को मिल रहे बंपर  रिस्पॉन्स देखते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी भी जल्द ही अपने महिंद्रा पावरफुल एसयूवी महिंद्रा थार का 5 डोर वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। महिंद्रा थार में 5 डोर का लुक देखने में जबरजस्त है।

Mahindra Thar 5 Door ,महिंद्रा थार 5 डोर : इंडियन मार्केट  में महिंद्रा थार का कितना क्रेज है। यह सभी को पता है और अब इस ऑफ-रोड एसयूवी को टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी ने भी अपनी जिम्नी पेश कर दी है, जो की 5 डोर के साथ मार्किट में आई है। ऐसे में महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी भी अपनी थार को 5 डोर के ऑप्शन में पेश करने के तैयारी में है। फिलहाल में जो थार ,मार्केट में 3 डोर के साथ आती है। जिसमे बूट स्पेस काफी ही कम होती है महिंद्रा थार कंपनी ने भी अपनी टेस्टिंग 5 डोर को जारी की है। 5 डोर  यह एसयूवी अब बेहतर स्पेस और फीचर्स के साथ आने वाली है। महिंद्रा थार 5 डोर लोगो को काफी जादे क्रेज़ है। और हाल ही में महिंद्रा कंपनी ने ने इसका सस्ता वेरिएंट थार रियर व्हील ड्राइव लॉन्च किया है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये है।

कैसा है महिंद्रा थार 5 डोर का इंजन 

अपकमिंग महिंद्रा थार 5 डोर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 152 बीएचपी पावर के साथ ही 320 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। 5 दरवाजों वाली थार में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेंगे। थार 5 डोर में भी 4X4 ड्राइव देखने को मिलेंगे। थार 5 डोर को मौजूदा 3 डोर के मुकाबले 2-3 लाख रुपये ज्यादा प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। जिसका लुक अच्छा है। 

नई महिंद्रा थार 5 डोर बहुत सारी खूबियों से लैस होगी 

महिंद्रा थार 5 डोर में ज्यादा चौड़ी टायर के साथ ही हल्के स्टीयरिंग व्हील्ज और बेहतर सस्पेंशन सेटअप देखने को मिलेंगे। और शानदार लुक भी जबरजस्त होगा। महिंद्रा थार के 5 डोर वाले वेरिएंट में 6 कलर ऑप्शन दिख सकते हैं। बाद बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरेलस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और रूफ माउंटेड स्पीकर्स जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स और मल्टीपल एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, ईएससी समेत अन्य सेफ्टी फीचर्स होंगे। जो की महिंद्रा थार इतने फीचर्स दिए है यह लोगो के जरुरतो को पूरा करेगी 

महिंद्रा थार.. एसयूवी सेगमेंट की ऐसी कार, जो ऑफ-रोड के साथ ही लाइफस्टाइल एसयूवी के तौर पर भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुई है। अब इस धांसू ऑफ-रोड एसयूवी को बड़े बदलावों के साथ पेश करने की तैयारी है। साथ ही सबसे जो खास बात होने वाली है, वह है इसका 5 डोर वर्जन। जी हां, अगले साल 5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार लॉन्च की जा सकती है, जिसमें मौजूदा 3 डोर मॉडल के मुकाबले काफी कुछ खास देखने को मिलेगा। तो चलिए, आपको बताते हैं कि आगामी थार में क्या कुछ बेहतर दिख सकता है?

महिंद्रा थार में क्या कुछ खास दिखेगा 

आप सोच रहे होंगे कि महिंद्रा थार के आगामी 5 डोर वर्जन में क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है तो मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें एक तो बड़ा व्हीलबेस तो होगा ही, जिससे कि इसके केबिन में ज्यादा स्पेस होने के साथ ही ज्यादा सीटिंग कैपासिटी और बेहतर बूट स्पेस भी मिलेगा। इसके साथ ही इसमें प्रीमियम केबिन और काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान थार 5 डोर की स्पाई इमेज दिखी और इसमें बहुत कुछ पता चला।

डैशकैम के साथ सनरूफ भी 

महिंद्रा थार 5 डोर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, बड़ा कलर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट सीट में आर्मरेस्ट, रियर एसी वेंट, सेकेंड रो में कैप्टन सीट्स, डैशबोर्ड कैमरा, सनग्लास होल्डर, रूफ माउंटेड स्पीकर्स, काफी सारे स्टोरेज स्पेस, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल और पावर अडजस्टेबल ओआरवीएम समेत कई खूबियां हैं।जो महिंद्रा थार में इतने फीचर्स है जो लगभग अपनी जरूरतों को लोग पूरा कर सकेंगे। 

महिंद्रा थार 5 डोर पॉवरफुल एसयूवी।

महिंद्रा थार 5 डोर  को पेट्रोल और डीजल जैसे इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन होंगे, जो कि 200 बीएचपी और 172 बीएचपी से लेकर 380 न्यूटन मीटर तक का पावर और टॉर्क जेनरेट कर सकेंगे। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले विकल्प देखने को मिलेंगे।

Exit mobile version