ऑटोमोबाइल

Porsche Taycan 2024 Expected Price ₹ 1.65 Cr more details!

Porsche Taycan 2024 Expected Price ₹ 1.65 Cr, 2024 Launch Date, Bookings in  India

Porsche Taycan specification

Porsche पोर्शे टेक्कन 2024 के भारत में जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। Taycan टेक्कन 2024 की कीमत ₹ 1.65 करोड़ से शुरू होने की उम्मीद है।

 

Specification Porsche Taycan (2024)
Performance Variant Taycan Turbo / Taycan Turbo S
Electric Motors Dual Permanent Magnet Synchronous Motors
Power Up to 750 hp (Turbo) / Up to 750 hp (Turbo S)
Torque Up to 774 lb-ft (Turbo) / Up to 774 lb-ft (Turbo S)
Battery Capacity ~ 93.4 kWh
Range (EPA Estimated) ~ 220-250 miles
Acceleration (0-60 mph) ~ 3.0 seconds (Turbo) / ~ 2.6 seconds (Turbo S)
Top Speed ~ 161 mph (Turbo) / ~ 161 mph (Turbo S)
Charging Time (DC Fast Charger, 0-80%) ~ 22.5 minutes (800V, 270 kW)
Drive Type All-Wheel Drive
Transmission 2-speed automatic
Seating Capacity 4
Dimensions (L x W x H) ~ 195.4 x 77.4 x 54.3 inches
Curb Weight ~ 5,100-5,400 lbs
Suspension Adaptive Air Suspension
Steering Electric Power Steering
Infotainment System Porsche Communication Management (PCM)
Driver Assistance Systems Porsche InnoDrive, Porsche Active Safe

Porsche Taycan 2024 Expected Price ₹ 1.65 Cr, 2024 Launch Date, Bookings in  India

Porsche Taycanपोर्शे टायकन एक ऐसी कार है जिसे हम वास्तव में अच्छी तरह से जानते हैं। हमने इसे खींचा है, हमने इसमें लैप रिकॉर्ड बनाए हैं और हमने इसे कश्मीर से कन्याकुमारी तक भी चलाया है। टेकअवे हमेशा एक जैसा था। टायकन उत्साही लोगों की इलेक्ट्रिक कार है। आज, मैं सेविला, स्पेन में हूं यह देखने के लिए कि कहानी कैसे आगे बढ़ी है। अद्यतन पोर्शे टायकन को नमस्ते कहें।

Porsche Taycan 2024 Porsche Taycan: What’s new

Porsche Taycanसंक्षेप में, पूरे बोर्ड में टायकन तेजी से पावर अपग्रेड कर रहे हैं और नई बैटरी केमिस्ट्री, बड़े बैटरी पैक (105kWh तक), बेहतर एयरो, अधिक कुशल रीजन ब्रेकिंग और ट्वीक किए गए इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा रेंज में भी महत्वपूर्ण वृद्धि संभव हुई है। भारत के लिए आने वाले तीन टेक्कन संस्करणों में से, मानक टेक्कन की शक्ति 435hp (408hp से) तक बढ़ जाती है, 0-100kph एक सेकंड के 6 दसवें हिस्से से घटकर 4.8 सेकंड हो जाती है और वैकल्पिक 105kWh प्रदर्शन बैटरी के साथ रेंज 35 प्रतिशत बढ़कर 678 किमी (WLTP) हो जाती है। )!

Porsche Taycan 2024, Estimated Price Rs 1.65 Crore, Launch Date 2024,  Specs, Images, News, Mileage @ ZigWheels

Taycan 4S 598hp तक जाता है और 0-100kph डैश टाइम को घटाकर 3.7 सेकंड कर देता है, जबकि 884hp टर्बो उस समय को घटाकर 2.7 सेकंड कर देता है। विदेशों में बाज़ारों को 952hp टर्बो S, और वाइल्ड 1100hp टर्बो GT (2.2 सेकंड में 0-100kph) भी मिलेगा!

Porsche Taycan 2024 Porsche Taycan performance 

Porsche Taycanयह 4S है जो दिन भर के लिए मेरी सवारी है। और ध्यान देने योग्य सबसे पहली बात? प्रदर्शन। प्रतिक्रियाएँ तत्काल होती हैं और गति का निर्माण क्रूर होता है। इतना कि आपको पूरी ताकत से काम करने का मौका शायद ही मिलेगा। स्थान को देखते हुए आप फ़ंक्शन पास करने के लिए फॉर्मूला ई-व्युत्पन्न पुश का भी उपयोग कर सकते हैं।

Porsche Taycan स्टीयरिंग मोड चयनकर्ता पर एक बटन दबाने से मोटर एक बार में 10 सेकंड के लिए अपना सब कुछ दे देती है। यह मानक 500hp से अधिक 90hp है और इसका उपयोग करना शानदार मजेदार है। यह बिल्कुल पागलपन है कि उन्मत्त शक्ति वाली इलेक्ट्रिक मोटरों का ताला खुल गया है। ध्यान रहे, यह Taycan 4S पावर के मामले में नीचे से दूसरे नंबर पर है। तेज़ टेक्कन के लिए आपको अपनी गति की समझ को पुनः कैलिब्रेट करने की आवश्यकता होगी।

Porsche Taycan 2024 Porsche Taycan ride, handling and features

अधिक शक्तिशाली मोटरों के अलावा, टेक्कन को एक नया सस्पेंशन भी मिलता है। एयर सस्पेंशन मानक है और एक वैकल्पिक एक्टिव राइड फ़ंक्शन सवारी को सपाट रखने के लिए पर्दे के पीछे काम करता है। यहां तक ​​कि पकड़ को अधिकतम करने के लिए कार को मोटरसाइकिल की तरह कोनों में झुकाया जाएगा और सस्पेंशन ट्रिकरी बहुत अच्छी तरह से काम करती है।

Porsche Taycan 2024, Estimated Price Rs 1.65 Crore, Launch Date 2024,  Specs, Images, News, Mileage @ ZigWheels

Porsche Taycanइससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस गति से काम कर रहे हैं, टेक्कन के कोने सपाट हैं और यह अपने 2.2 टन द्रव्यमान को झुठलाता है। यह स्टीयरिंग पर भी तेज़ है, और सड़क को ऐसे पकड़ता है मानो इसका जीवन इस पर निर्भर हो। वास्तव में, आपको लगभग ऐसा महसूस होता है

कि आप हमेशा टेक्कन की क्षमता से अधिक धीमी गति से गाड़ी चला रहे हैं। यह वास्तव में हैंडलिंग है जो टायकन को अन्य उच्च प्रदर्शन ईवी से अलग करती है। लेकिन, और यह सभी ईवी के साथ एक शिकायत है, सभी शक्ति, सभी हैंडलिंग कौशल और यहां तक ​​​​कि इस कृत्रिम शोर के बावजूद, ड्राइविंग अनुभव उतना भावनात्मक नहीं है जितना आप पोर्श में उम्मीद करेंगे। यह थोड़ा दूर जैसा लगता है और आप नहीं चाहते कि आपकी पोर्शे को ऐसा महसूस हो।

Porsche Taycan

दूसरा बढ़िया सा? एक्टिव राइड सस्पेंशन में कार को ऊपर उठाने का एक अतिरिक्त कार्य होता है जब दरवाज़ा अनलॉक होता है और अंदर और बाहर जाने की प्रक्रिया आसान हो जाती है। अंदर से, टायकन अपने तीन स्क्रीन लेआउट से परिचित दिखता है लेकिन इंटरफ़ेस को अपग्रेड किया गया है। वैकल्पिक यात्री डिस्प्ले (चौथी स्क्रीन) में अतिरिक्त फ़ंक्शन मिलते हैं और अच्छी बात यह है कि एक विशेष कोटिंग का मतलब है कि इस स्क्रीन की सामग्री ड्राइवर को दिखाई नहीं देगी।

पीछे की सीट पर्याप्त जगह के साथ आरामदायक है। बस यहाँ फैलने की उम्मीद मत करो। हालाँकि, हमेशा की तरह, आप अपने टेक्कन को अपनी पसंद के अनुसार बड़ी कीमत पर निर्दिष्ट कर सकते हैं।

Porsche Taycan 2024 Porsche Taycan battery and charging

जो लोग टेक्कन को ईवी के रूप में उसकी खूबियों के कारण खरीद रहे हैं, उन्हें बहुत कुछ पसंद आएगा। सवारी आराम अच्छा है, केबिन शांत है और नई रेंज के आंकड़े रेंज की चिंता को दूर कर देंगे। नई बैटरी केमिस्ट्री ने 320Kw तक की उच्च चार्ज गति को भी अनलॉक कर दिया है, और टेक्कन को लंबी अवधि के लिए तेज दर से चार्ज करने की अनुमति भी दी है।

Porsche Taycan

बम्पर पर एयरो ट्विक्स भी टेक्कन को दूरी तय करने में मदद कर रहे हैं, हालांकि इलेक्ट्रिक कार का नवीनतम संस्करण होने के नाते इसका सबसे बड़ा लाभ इसकी मानक फिट मैट्रिक्स एलईडी तकनीक के साथ अब सूक्ष्मता से तैयार की गई हेडलाइट्स हैं। टायकन के शौकीनों को टेल लैंप के आंतरिक हिस्से में सूक्ष्म बदलाव नज़र आएंगे, जबकि चमकती पोर्शे अक्षरांकन एक अच्छा विवरण है

Porsche Taycan2024 Porsche Taycan price and verdict

Porsche Taycanअपडेटेड टायकन जल्द ही भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और हमें उम्मीद है कि कीमतें 1.6 करोड़ रुपये (अनुमानित एक्स-शोरूम) से शुरू होंगी और टर्बो एस 2.8 करोड़ रुपये के आसपास रहने की संभावना है। उत्साही पेट्रोलहेड्स को परिवर्तित करने के लिए गर्दन की त्वरित गति पर्याप्त नहीं हो सकती है,

लेकिन इलेक्ट्रिक जाने के लिए इच्छुक खरीदारों के लिए, टेक्कन यकीनन सबसे रोमांचक विकल्प है। यह तेज़ है, पोर्शे जैसे हैंडल हैं और खराब सड़कों से निपटने की इसकी क्षमता भारत के अनुकूल भी लगती है। नवीनतम पुनरावृत्तियों की बढ़ी हुई रेंज और अतिरिक्त प्रदर्शन पैकेज को और भी अधिक संपूर्ण महसूस कराते हैं।

Porsche Taycan Feature 

Read Latest News and Updates on Porsche Taycan 2024 - carandbike

Porsche Taycan

इलेक्ट्रिक पावरट्रेन: दोहरी स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर्स उच्च-प्रदर्शन त्वरण और तत्काल टॉर्क डिलीवरी प्रदान करती हैं।

उन्नत बैटरी प्रौद्योगिकी: उच्च क्षमता वाला बैटरी पैक लंबी दूरी की क्षमता और तेज़ चार्जिंग प्रदान करता है।

ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम: विभिन्न ड्राइविंग स्थितियों में इष्टतम कर्षण और स्थिरता सुनिश्चित करना।

एडेप्टिव एयर सस्पेंशन: आरामदायक सवारी और गतिशील हैंडलिंग के लिए एडजस्टेबल सस्पेंशन सिस्टम।

प्रदर्शन मोड: रेंज अनुकूलन और स्पोर्टी प्रदर्शन सहित विभिन्न ड्राइविंग प्राथमिकताओं के लिए तैयार किए गए कई ड्राइविंग मोड।

इंफोटेनमेंट सिस्टम: पोर्श कम्युनिकेशन मैनेजमेंट (पीसीएम) टचस्क्रीन इंटरफेस, नेविगेशन, स्मार्टफोन इंटीग्रेशन और वॉयस कंट्रोल के साथ।

डिजिटल कॉकपिट: अनुकूलन योग्य डिजिटल उपकरण क्लस्टर आवश्यक वाहन जानकारी और नेविगेशन दिशा-निर्देश प्रदर्शित करता है।

ड्राइवर सहायता प्रणालियाँ: उन्नत ड्राइवर सहायता जैसे अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण, लेन-कीपिंग सहायता, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग और पार्किंग सहायता।

पोर्श इनोड्राइव: नेविगेशन डेटा और यातायात स्थितियों के आधार पर पूर्वानुमानित गति समायोजन के साथ अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण प्रणाली।

पॉर्श एक्टिव सेफ: संभावित टकरावों का पता लगाने और उन्हें कम करने के लिए रडार और कैमरा सेंसर का उपयोग करने वाली टकराव बचाव प्रणाली।

प्रीमियम आंतरिक सामग्री: शानदार केबिन माहौल के लिए चमड़े के असबाब, एल्यूमीनियम ट्रिम और कार्बन फाइबर एक्सेंट सहित उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री।

आराम और सुविधा सुविधाएँ: गर्म और हवादार सीटें, दोहरे क्षेत्र स्वचालित जलवायु नियंत्रण, परिवेश प्रकाश व्यवस्था, और बिना चाबी के प्रवेश/स्टार्ट।

कनेक्टिविटी सुविधाएँ: बेहतर सुविधा और कार्यक्षमता के लिए वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, वाई-फाई हॉटस्पॉट और ओवर-द-एयर सॉफ़्टवेयर अपडेट।

साउंड सिस्टम विकल्प: इमर्सिव साउंड क्वालिटी के लिए बोस या बर्मेस्टर जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के उच्च-निष्ठा वाले ऑडियो सिस्टम।

डिज़ाइन तत्व: एयरोडायनामिक स्टाइलिंग, एलईडी लाइटिंग सिग्नेचर और वैकल्पिक बाहरी रंग और व्हील विकल्पों के साथ विशिष्ट पोर्श डिज़ाइन भाषा।

पर्यावरणीय स्थिरता: पर्यावरण के अनुकूल आंतरिक सामग्री, ऊर्जा-कुशल एलईडी प्रकाश व्यवस्था, और विनिर्माण में पुनर्चक्रण संबंधी विचार।