Site icon Trendy News All

Samsung launches new range Of India;सैमसंग ने भारत में Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED सहित AI टीवी की नई रेंज लॉन्च की

Samsung launches new range Of India

नई पेशकशों में प्रमुख नियो QLED 8K है, जिसमें क्रांतिकारी NQ8 AI Gen3 प्रोसेसर है।

Samsung launches new range Of India

सैमसंग ने अपने अत्याधुनिक Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED टीवी के लॉन्च के साथ घरेलू मनोरंजन के एक नए युग की शुरुआत की है। यह बहुप्रतीक्षित खुलासा बेंगलुरु के सैमसंग ओपेरा हाउस में आयोजित प्रतिष्ठित ‘अनबॉक्स एंड डिस्कवर’ कार्यक्रम में हुआ।

Samsung launches new range Of India

Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED टीवी की यह नवीनतम 2024 लाइनअप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की शक्ति का उपयोग करके घरेलू मनोरंजन अनुभव को फिर से परिभाषित करने का वादा करती है। सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के अध्यक्ष और सीईओ जेबी पार्क ने घरेलू मनोरंजन में एआई एकीकरण के माध्यम से उपभोक्ताओं की जीवनशैली को बढ़ाने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने सैमसंग के प्रसिद्ध विज़ुअल डिस्प्ले के साथ एआई तकनीक के संलयन के माध्यम से हासिल की गई पहुंच, स्थिरता और बढ़ी हुई सुरक्षा में उल्लेखनीय प्रगति पर प्रकाश डाला।

Samsung launches new range Of India  Specification

Samsung launches new range Of India

सैमसंग नियो QLED 8K, नियो QLED 4K और OLED टीवी स्पेसिफिकेशन

सैमसंग के नए Neo QLED 8K स्मार्ट टीवी दो मॉडल- QN900D और QN800D में उपलब्ध हैं। वे 65-इंच, 75-इंच और 85-इंच स्क्रीन आकार में आते हैं। Neo QLED 4K के QN85D और QN90D वेरिएंट हैं और यह 55-इंच, 65-इंच, 75-इंच, 85-इंच और 98-इंच डिस्प्ले साइज़ में उपलब्ध है। सैमसंग OLED टीवी – S95D और S90D – 55-इंच, 65-इंच, 77-इंच और 83-इंच स्क्रीन वाले मॉडल में आता है। कंपनी के मुताबिक S95D और S90D में ग्लेयर-फ्री डिस्प्ले हैं।

Samsung launches new range Of India

नियो QLED 8K टीवी की नई लाइनअप NPU के साथ NQ8 AI Gen 3 प्रोसेसर से लैस है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह पिछली पीढ़ी के नियो स्मार्ट टीवी की तुलना में तंत्रिका नेटवर्क में 64 से 512 तक आठ गुना वृद्धि प्रदान करता है। दूसरी ओर, Neo QLED 4K टीवी और OLED टीवी NQ4 AI Gen 2 प्रोसेसर पर चलते हैं।

Samsung launches new range Of India

Neo QLED 8K रेंज में AI पिक्चर टेक्नोलॉजी, AI अपस्केलिंग प्रो, AI मोशन एन्हांसर प्रो, रियल और डेप्थ एन्हांसर प्रो, AI कस्टमाइजेशन मोड और AI एनर्जी मोड जैसे कई AI फीचर्स शामिल हैं। इसमें बैकग्राउंड शोर का पता लगाने और वॉल्यूम को स्वचालित रूप से समायोजित करने के लिए सैमसंग की एआई साउंड टेक्नोलॉजी भी शामिल है। एआई ऑटो गेम मोड गेम और शैली दोनों को पहचानता है और चित्र गुणवत्ता और ध्वनि गुणवत्ता सेटिंग्स को स्वचालित रूप से समायोजित करता है।

Samsung launches new range Of India Display

सैमसंग इंडिया के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने आधुनिक जीवन के केंद्र बिंदु के रूप में टेलीविजन की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने बड़े स्क्रीन आकार के प्रति उपभोक्ताओं की प्राथमिकता का हवाला देते हुए भारत में प्रीमियम टीवी की बढ़ती मांग पर ध्यान दिया। सिंह ने अद्वितीय दृश्य विसर्जन और ध्वनि गुणवत्ता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए एआई-संचालित नियो QLED 8K, 4K और OLED टीवी के लॉन्च के साथ अपने बाजार नेतृत्व को बनाए रखने की सैमसंग की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया।

Samsung launches new range Of India

नई पेशकशों में प्रमुख नियो QLED 8K है, जिसमें क्रांतिकारी NQ8 AI Gen3 प्रोसेसर है। प्रोसेसर की न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) बिजली की तेजी से प्रदर्शन सुनिश्चित करती है, जबकि एआई पिक्चर टेक्नोलॉजी, एआई अपस्केलिंग प्रो और एआई मोशन एन्हांसर प्रो जैसी एआई-संचालित सुविधाएं देखने के अनुभव को स्पष्टता और यथार्थवाद के अभूतपूर्व स्तर तक बढ़ाती हैं।

Samsung launches new range Of India Processor

सैमसंग के विस्तृत लाइनअप में NQ4 AI Gen2 प्रोसेसर द्वारा संचालित Neo QLED 4K श्रृंखला और दुनिया का पहला चमक-मुक्त OLED टीवी भी शामिल है। रियल डेप्थ एन्हांसर प्रो और क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी जैसी सुविधाओं से पूरित ये नवाचार, तस्वीर की गुणवत्ता और इमर्सिव साउंड के लिए नए मानक स्थापित करते हैं।

Samsung launches new range Of India Yoga feature

सैमसंग ने भारतीय उपभोक्ताओं के अनुरूप स्थानीयकृत स्मार्ट अनुभव तैयार किए हैं, जिनमें क्लाउड गेमिंग सेवाएं, शैक्षिक उपकरण और स्मार्ट योग सुविधाएं शामिल हैं।

Samsung launches new range Of India Price

लॉन्च का जश्न मनाने के लिए, सैमसंग 30 अप्रैल, 2024 तक कैशबैक ऑफर के साथ-साथ मुफ्त साउंडबार, फ्रीस्टाइल यूनिट और म्यूजिक फ्रेम्स सहित आकर्षक प्री-ऑर्डर सौदों की पेशकश कर रहा है। Neo QLED 8K रेंज की कीमतें 319990 रुपये से शुरू होती हैं, Neo QLED 4K 139990 रुपये से और OLED 164990 रुपये से।Samsung Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED TV की भारत में कीमत

Samsung launches new range Of India

भारत  में Samsung Neo QLED 8K की कीमत रुपये से शुरू होती है। 3,19,990, जबकि Neo QLED 4K मॉडल की कीमत रुपये से शुरू होती है। 1,39,990. सैमसंग की OLED रेंज की कीमत रुपये से शुरू होती है। 1,64,990.

एक विशेष लॉन्च ऑफर के रूप में, सैमसंग का कहना है कि वह रुपये का साउंडबार प्रदान करेगा। नई 2024 स्मार्ट टीवी श्रृंखला खरीदने वाले ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 79,990 रुपये मिलेंगे। वे रुपये की कीमत का म्यूजिक फ्रेम भी प्राप्त कर सकते हैं। 29,990 और एक फ्रीस्टाइल प्रोजेक्टर जिसकी कीमत रु. 30 अप्रैल तक मॉडल के आधार पर 59,990 रुपये मिलेंगे। कंपनी मॉडल के आधार पर 20 प्रतिशत कैशबैक भी प्रदान कर रही है।

 

Exit mobile version