Site icon Trendy News All

Tata Safari EV: 2024टाटा मोटर्स भारत में ला रही है सफारी का इलेक्ट्रिक वर्जन, जानिए कब होगी लॉन्च जाने!

Tata Safari EV

Tata Safari EV  Specifications

Tata Safari इंटीरियर रेगुलर सफारी से काफी मिलता-जुलता होगा. इलेक्ट्रिक SUV में 4-स्पोक स्टीयरिंग के साथ एक इल्यूमिनेटेड ‘टाटा लोगो’ और डैशबोर्ड डिजाइन जैसा होगा.

विशिष्टताएँ और वैरिएंट विचाराधीन इंजन टाटा का 2.0-लीटर डीजल इंजन है जो 168bhp/350Nm का उत्पादन करता है और इसे छह-स्पीड मैनुअल या स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाता है। यह स्मार्ट, प्योर, प्योर प्लस, एडवेंचर और एक्म्प्लिश्ड ट्रिम लेवल या पर्सोना में उपलब्ध है जैसा कि टाटा उन्हें कहता है। स्मार्ट और शुद्ध व्यक्तियों को छोड़कर सभी संस्करण एटी और एमटी दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं। इस कहानी को लिखने के समय कीमतें 16.19 लाख रुपये से शुरू हुईं और 27.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक पहुंच गईं।

Price Rs. 16.19 Lakh onwards
Mileage 14.5 to 16.3 kmpl
Engine 1956 cc
Safety 5 Star (Bharat NCAP)
Fuel Type Diesel
Transmission Manual & Automatic
Seating Capacity 6 & 7 Seater

Tata Safari EV Launch Timeline

Tata Safari EVटाटा मोटर्स की माइक्रो-मार्केट स्ट्रैटिजी सफल साबित हुई है, कंपनी भारत में ईवी सेगमेंट में अग्रणी बन गई है. अपने ईवी बाजार को और मजबूत करने के उद्देश्य से, कंपनी अगले पांच सालों में पैसेंजर वाहन और कमर्शियल सेगमेंट में 10 ईवी लॉन्च करने की योजना बना रही है. टाटा की 2024 प्रोडक्ट स्कीम्स की बात करें तो कंपनी पहले ही पंच ईवी पेश कर चुकी है, जिसके बाद जल्द ही नई टाटा कर्व ईवी आएगी. इस प्लान में टाटा हैरियर और सफारी ईवी का भी इंट्रोडक्शन दिया गया है. जिनके क्रमशः 2024 के फेस्टिव सीजन और 2025 की शुरुआत में आने की उम्मीद है.

Tata Safari EV

टाटा सफारी ईवी, जो अपने शुरुआती टेस्टिंग स्टेज में है, हाल ही में भारी कवर के साथ इसकी तस्वीरें कैमरे में कैद हुई थी. पंच ईवी और हैरियर ईवी के बाद, यह ब्रांड के नए Acti.ev प्लेटफॉर्म पर बेस्ड तीसरी टाटा एसयूवी होगी. इस 3-रो इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन काफी हद तक ICE-सफारी जैसा होगा. हालांकि, वाहन में कुछ ईवी स्पेसिफिक कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे, जिसमें क्लोज्ड ग्रिल, अलग  डिज़ाइन के अलॉय व्हील और EV बैज शामिल हैं. 

Tata Safari EV Interior

इंटीरियर रेगुलर सफारी से काफी मिलता-जुलता होगा. इलेक्ट्रिक SUV में 4-स्पोक स्टीयरिंग के साथ एक इल्यूमिनेटेड ‘टाटा लोगो’ और डैशबोर्ड डिजाइन जैसा होगा.

Tata Safari EV Powertrain

Tata Safari EVटाटा सफारी इस EV की रेंज लगभग 500 किमी प्रति चार्ज होने की संभावना है. हालांकि, इसकी पावरट्रेन डिटेल्स अभी भी अज्ञात हैं. 32 लाख रुपये की संभावित शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी BYDअट्टो 3, एमजी जेडएस ईवी और अपकमिंग मारुति सुजुकी eVX और हुंडई क्रेटा ईवी जैसी कारों से मुकाबला करेगी.

Tata Safari फेसलिफ्ट को पिछले साल अक्टूबर में देश में लॉन्च किया गया था। यह मॉडल वर्तमान में रुपये की शुरुआती कीमत पर 10 वेरिएंट में पेश किया गया है। 16.19 लाख (एक्स-शोरूम)। इस लेख में, हम जनवरी 2024 में अपडेटेड सफारी के लिए नवीनतम प्रतीक्षा अवधि का खुलासा करेंगे।

Tata Safari EVइस महीने नई सफारी बुक करने की योजना बना रहे ग्राहकों को वाहन की डिलीवरी पाने के लिए आठ से 10 सप्ताह तक इंतजार करना होगा। अब, यह प्रतीक्षा अवधि मैनुअल और स्वचालित दोनों संस्करणों के लिए मानक है। यह अवधि मुंबई क्षेत्र के लिए लागू है, और यह डीलरशिप, रंग विकल्प और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है

Tata Safari EVबोनट के नीचे, यह 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन से सुसज्जित है जो छह-स्पीड मैनुअल और एक स्वचालित टॉर्क कनवर्टर यूनिट से जुड़ा है। इस मोटर को 170bhp और 350Nm का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है।

Tata Safari EV Mileage

Tata Safari mileage claimed by ARAI is 14.5 to 16.3 kmpl.

Powertrain ARAI Mileage User Reported Mileage
Diesel – Manual

(1956 cc)

16.3 kmpl 14.5 kmpl
Diesel – Automatic (TC)

(1956 cc)

14.5 kmpl 17 kmpl

Tata Safari Price

टाटा सफारी कीमत बेस मॉडल के लिए टाटा सफारी की कीमत रुपये से शुरू होती है। 16.19 लाख और टॉप मॉडल की कीमत रुपये तक जाती है। 27.34 लाख (औसत एक्स-शोरूम)।

Exit mobile version