मनोरंजन

What is the upcoming movie Kalki 2024? जाने!

upcoming movie Kalki 2024

Kalki 2898 AD Movie Cast, Release Date, Trailer, Songs and Ratings

upcoming movie Kalki 2024 specification

प्रभास और दीपिका पादुकोण अभिनीत आगामी साइंस-फिक्शन फिल्म कल्कि 2898 ईस्वी के निर्देशक नाग अश्विन ने एक ऐसी कहानी बनाई हैNag Ashwin. जो महाभारत युग से शुरू होती है Amitabh Bachchan, और भविष्य में फैली हुई है, जो वर्ष 2898 ईस्वी में समाप्त होती है।

video

upcoming movie Kalki 2024

Character Actor/Actress
Kalki Hrithik Roshan
Mentor Nawazuddin Siddiqui
Ally 1 Alia Bhatt
Ally 2 Vicky Kaushal
Villain Ranveer Singh
Villain’s Sidekick Kriti Sanon
Elder Sage Amitabh Bachchan
Supporting Scientist Taapsee Pannu

upcoming movie Kalki 2024

 

upcoming movie Kalki 2024″कल्कि 2898 एडी” वर्ष 2898 पर आधारित एक भविष्यवादी विज्ञान कथा फिल्म है। यह फिल्म एक युवा और प्रतिभाशाली व्यक्ति कल्कि की यात्रा का अनुसरण करती है, जिसे पता चलता है Upcoming filmsकि आसन्न आपदा से मानवता को बचाने के लिए उसे ही चुना गया है

upcoming movie Kalki 2024सुदूर भविष्य में, पर्यावरणीय गिरावट, तकनीकी संघर्ष और सामाजिक अशांति के कारण पृथ्वी विनाश के कगार पर है। दुनिया गुटों में बंटी हुई है, हर गुट सत्ता और प्रभुत्व के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

इस अराजकता के बीच, एक भविष्यवाणी सामने आती है जो कल्कि के आने की भविष्यवाणी करती है, जो उद्धारकर्ता है जो संतुलन बहाल करेगा और शांति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत करेगा। upcoming movie Kalki 2024कल्कि का जन्म बहुत ही साधारण परिवार में हुआ है, वह अपने भाग्य और उस बड़ी जिम्मेदारी से अनजान है जो उसका इंतजार कर रही है।

video

upcoming movie Kalki 2024जैसे-जैसे कल्कि बड़ा होता है, वह समझ से परे असाधारण क्षमताओं और शक्तियों का प्रदर्शन करना शुरू कर देता है। वह ज्वलंत सपनों और दृश्यों से परेशान रहता है जो उसके वास्तविक उद्देश्य की ओर संकेत करते हैं। एक रहस्यमय गुरु की मदद से, कल्कि आत्म-खोज की यात्रा पर निकलता है, अपने अतीत के रहस्यों को उजागर करता है और मानवता के भविष्य को आकार देने में उसकी भूमिका तय होती है।

upcoming movie Kalki 2024

इस बीच, अंधेरी ताकतें कल्कि के मिशन को विफल करने की साजिश रचती हैं, उसे अपने प्रभुत्व की योजना के लिए एक खतरे के रूप में देखती हैं। जैसे-जैसे कल्कि अपने वंश के रहस्यों और प्राचीन भविष्यवाणियों में गहराई से उतरता है, उसे शक्तिशाली विरोधियों का सामना करना होगा, असंभव बाधाओं का सामना करना होगा और अपने भाग्य को पूरा करने के लिए अकल्पनीय बलिदान देना होगा।

 

रास्ते में, कल्कि का सामना उन सहयोगियों से होता है जो उसकी खोज में उसके साथ शामिल होते हैं, प्रत्येक अपने अद्वितीय कौशल और दृष्टिकोण को सामने लाता है। साथ मिलकर, वे विश्वासघाती परिदृश्यों को पार करते हैं, छिपी हुई सच्चाइयों को उजागर करते हैं, और मानवता को उसके अपरिहार्य पतन से बचाने की अपनी खोज में यथास्थिति को चुनौती देते हैं।

upcoming movie Kalki 2024

जैसे ही अंतिम लड़ाई सामने आ रही है, कल्कि को अपने सबसे बड़े डर का सामना करना होगा और चुने हुए व्यक्ति के रूप में अपनी असली पहचान अपनानी होगी। मानवता का भाग्य अधर में लटका होने के कारण, कल्कि को इस अवसर पर आगे आना होगा और अपने भाग्य को पूरा करना होगा, ऐसा न हो कि सब कुछ हमेशा के लिए अंधकार में खो जाए।

upcoming movie Kalki 2024″कल्कि 2898 ईस्वी” विपरीत परिस्थितियों में साहस, मुक्ति और आशा की स्थायी शक्ति की एक महाकाव्य कहानी है। यह दर्शकों को विस्मयकारी प्रौद्योगिकी, लुभावनी परिदृश्य और अविस्मरणीय पात्रों से भरी भविष्य की दुनिया के माध्यम से एक रोमांचक यात्रा पर आमंत्रित करता है। किसी अन्य से भिन्न साहसिक कार्य पर जाने के लिए तैयार हो जाइए, जहाँ मानवता का भाग्य एक चुने हुए नायक के हाथों में है।

upcoming movie Kalki 2024

कल्कि 2898 एडी एक आगामी 2024 भारतीय महाकाव्य विज्ञान कथा एक्शन फिल्म है, जो नाग अश्विन द्वारा सह-लिखित और निर्देशित है। वैजयंती मूवीज़ के सी. असवानी दत्त द्वारा निर्मित, इसे मुख्य रूप से तेलुगु में शूट किया गया था और कुछ दृश्यों को हिंदी में दोबारा शूट किया गया था। [3] [4] हिंदू पौराणिक कथाओं से प्रेरित, यह फिल्म 2898 ईस्वी के सर्वनाश के बाद की दुनिया पर आधारित है। इसमें प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी के साथ मुख्य भूमिका में हैं।

पहली बार फरवरी 2020 में घोषणा की गई, कल्कि के प्रोडक्शन को COVID-19 महामारी के कारण एक साल की देरी का सामना करना पड़ा। अंततः फिल्मांकन जुलाई 2021 में रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद के एक भविष्य के सेट पर शुरू हुआ, और मार्च 2024 में समाप्त होने से पहले अगले तीन वर्षों में कई चरणों में छिटपुट रूप से जारी रहा। ₹600 करोड़ (US$75 मिलियन) के उत्पादन बजट पर निर्मित, कल्कि हैं अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म। इसका संगीत संतोष नारायणन द्वारा दिया गया है, सिनेमैटोग्राफी जोर्डजे स्टोजिलजकोविक द्वारा, प्रोडक्शन डिजाइन नितिन जिहानी चौधरी द्वारा और संपादन कोटागिरी वेंकटेश्वर राव द्वारा किया गया है।

upcoming movie Kalki 2024 Release Date

कल्कि 2898 एडी पहले 9 मई 2024 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन 2024 में चल रहे भारतीय आम चुनाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब यह 27 जून 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Kalki 2898 AD : Official Concept Trailer | Prabhas | Deepika ...

upcoming movie Kalki 2024 Development

upcoming movie Kalki 20242018 की जीवनी पर आधारित फिल्म महानती के बाद, निर्देशक नाग अश्विन ने अगस्त 2019 में कहा कि वह लंबे समय से एक मूल कहानी और पटकथा पर काम कर रहे हैं, जो जल्द ही फ्लोर पर जाएगी। उसी महीने, वैजयंती मूवीज़ ने उस साल सितंबर में अश्विन की फिल्म शुरू करने की अपनी योजना का खुलासा किया और दृश्य कलाकारों, डिजाइनरों और लेखकों को उत्पादन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

वैजयंती मूवीज़ ने फरवरी 2020 में आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि अश्विन के साथ उनकी अगली फिल्म में प्रभास होंगे। इसका उद्देश्य उनके स्टूडियो की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने को चिह्नित करना है।[13] फ़िल्म का निर्माण अश्विन के ससुर सी. असवानी दत्त ने किया है। 

upcoming movie Kalki 2024casting

कल्कि 2898 ई. हिंदी फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की तेलुगु सिनेमा में पहली फिल्म है।[15]

upcoming movie Kalki 2024जुलाई 2020 में, हिंदी फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को प्रभास के साथ मुख्य भूमिका निभाने के लिए साइन किया गया था। पादुकोण को लगा कि वह प्रोडक्शन में शामिल होने के लिए “बहुत रोमांचित” थीं, जबकि अश्विन ने कहा कि उनका किरदार एक “आश्चर्यजनक” होगा क्योंकि यह कुछ ऐसा था जो “किसी भी मुख्यधारा के लीड ने पहले कभी नहीं किया है”। यह फिल्म तेलुगु सिनेमा में पदुकोण की पहली फिल्म है।

बॉलीवुड हंगामा ने बताया कि शुरुआत में उनकी भूमिका “महत्वपूर्ण नहीं” थी लेकिन उनके स्टारडम के अनुरूप इसमें सुधार किया गया। अक्टूबर में, अमिताभ बच्चन को फिल्म में एक पूर्ण भूमिका के लिए चुना गया। [18] अश्विन ने कहा कि उनकी भूमिका “इतनी महत्वपूर्ण थी कि उनके चरित्र का नाम प्रारंभिक ड्राफ्ट का कार्यकारी शीर्षक था”। मनम (2014) और सई रा नरसिम्हा रेड्डी (2019) में उनकी कैमियो भूमिका के बाद, यह फिल्म तेलुगु फिल्म में बच्चन की पहली पूर्ण भूमिका होगी।

मई 2022 में, दिशा पटानी कलाकारों में शामिल हुईं, जो लोफ़र ​​(2015) के बाद तेलुगु सिनेमा में उनकी वापसी थी। [21] जून 2023 में, कमल हासन कलाकारों में शामिल हुए, जो चीकती राज्यम (2015) के बाद तेलुगु सिनेमा में उनकी वापसी थी। उन्होंने अपनी भूमिका को एक कैमियो के रूप में वर्णित किया।[23] अगस्त 2023 में, दुलकर सलमान ने मीडिया के सामने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म के सेट का दौरा किया था, हालांकि अभिनेता ने कभी भी फिल्म में अपनी भूमिका की पुष्टि या खंडन नहीं किया। फरवरी 2024 में, अन्ना बेन तेलुगु और हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत करते हुए कलाकारों में शामिल हुईं।

upcoming movie Kalki 2024  Pre- production

फ़िल्म को “प्रोजेक्ट के” के रूप में मान्यता मिली, जो फ़िल्म के कार्यकारी शीर्षक के रूप में कार्य करता था।[26] अश्विन ने कहा कि फिल्म के लिए उच्च-स्तरीय तकनीक और भविष्य के वाहनों को विकसित करने की आवश्यकता है। हालाँकि उन्हें कंप्यूटर-जनरेटेड इमेजरी (सीजीआई) का उपयोग करके फिर से बनाया जा सकता है, अश्विन चाहते थे कि वे “प्रामाणिक और वास्तविक” महसूस करें, इसलिए उन्होंने इंजीनियरों की एक समर्पित टीम के साथ इन वाहनों को खरोंच से बनाने का विकल्प चुना। [27] मार्च 2022 में, अश्विन ने व्यवसायी आनंद महिंद्रा से इस प्रकार के वाहन बनाने के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया।

कुछ दिनों बाद, महिंद्रा ने जवाब दिया कि उनकी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा चेन्नई में उनके महिंद्रा रिसर्च वैली परिसर से उत्पादन टीम की सहायता करेगी।[29] जुलाई 2021 में, निर्माताओं ने हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में एक भविष्य का सेट बनाया है, जहां फिल्मांकन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने की उम्मीद है।

अगस्त 2020 में, ए. आर. रहमान से शुरू में फिल्म के लिए संगीत तैयार करने के लिए संपर्क किया गया था। रहमान ने फिल्म साइन नहीं की, [31] और अश्विन ने अपनी पिछली फिल्म महानती (2018) के तकनीशियनों, अर्थात् संगीतकार मिकी जे. मेयर और छायाकार दानी सांचेज़-लोपेज़ को बरकरार रखा। 

लेकिन बाद में, सर्बियाई सिनेमैटोग्राफर, जोर्डजे स्टोजिलजकोविक ने फिल्म के आधिकारिक सिनेमैटोग्राफर के रूप में दानी सांचेज़-लोपेज़ की जगह ले ली। फरवरी 2023 में, दत्त ने एक साक्षात्कार में कहा कि संतोष नारायणन ने संगीतकार के रूप में मेयर की जगह ली, साथ ही एक महिला बॉलीवुड संगीतकार ने फिल्म के लिए एक गीत तैयार किया। सिंगेतम श्रीनिवास राव एक संरक्षक के रूप में सेवा करने के लिए इस परियोजना में शामिल हुए

upcoming movie Kalki 2024 Theatrical

शुरुआत में 2022 में रिलीज़ करने का लक्ष्य रखा गया और फिर जनवरी 2024 में रिलीज़ किया गया, लेकिन COVID-19 महामारी और उत्पादन कार्यों के कारण इसमें देरी हुई। पोस्ट-प्रोडक्शन कार्यों और 2024 के भारतीय आम चुनाव के कारण फिल्म को 9 मई 2024 से फिर से स्थगित कर दिया गया। अब यह 27 जून 2024 को रिलीज़ होने वाली है। [60] फिल्म को तेलुगु और हिंदी में रिलीज़ करने की योजना है, जबकि तमिल, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी में डब संस्करण भी।