Site icon Trendy News All

CFMoto 800MT-X adventure bike to be unveiled soon CFMoto: 800MT-X एडवेंचर बाइक का जल्द ही अनावरण किया जाएगा !

CFMoto 800 MT X CAD illustration

CFMoto 800MT-X adventure Specification

CFMoto 800MT-X adventure CFMoto जल्द ही वैश्विक स्तर पर एक नई एडवेंचर मोटरसाइकिल का अनावरण कर सकता है। CFMoto  इसने पिछले साल के EICMA शो में MT-X ADV कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित किया था और अब, लीक हुए दस्तावेजों के अनुसार, इसका उत्पादन संस्करण अंतरराष्ट्रीय बाजारों में आने वाला है।

Specification Details
Engine 799cc LC8c parallel twin (KTM)
Power Output 70 kW (95 HP)
Torque 79 Nm
Top Speed 192 km/h
Weight 214 kg (standard), 235 kg (with luggage)
Fuel Capacity 19 liters
Wheelbase 1530 mm
Suspension KYB (front and rear), 160mm front travel, 150mm rear travel
Brakes J.Juan with Bosch 9.3 MP ABS system
Wheels Spoke wheels, 21-inch front, 18-inch rear
Tires 90/90-21 front, 150/70-18 rear
Display 8-inch color TFT screen (portrait orientation)
Additional Features Multiple screen heights, optional aluminium cases, Bluetooth connectivity, navigation, heated grips and seat (Touring variant)

CFMoto 800MT-X adventure

उम्मीद है कि मोटरसाइकिल को 800MT-X कहा जाएगा और यह मौजूदा 800MT मॉडल का अधिक हार्डकोर संस्करण होगा। CFMoto 800MT-X adventure लीक हुए दस्तावेज़ों के अनुसार, यह 799cc, LC8c इंजन द्वारा संचालित होगा जो KTM की 790 और Husqvarna की 801 मशीनों पर काम करता है। 95bhp पर, अधिकतम बिजली उत्पादन भी इसके ऑस्ट्रियाई और स्वीडिश समकक्षों के समान ही होगा। साथ ही, 800MT-X में KTM और Huskies के समान चेसिस और ईंधन टैंक डिजाइन का उपयोग किया गया है, जिसका अर्थ है कि इसमें गुरुत्वाकर्षण का केंद्र कम होना चाहिए, जिससे कम गति पर अच्छा संतुलन मिल सके।

CFMoto 800MT-X adventure 21-18-इंच स्पोक व्हील संयोजन के साथ, आगामी 800MT-X अपने मानक 800MT भाई-बहनों की तुलना में अधिक साहसिक-केंद्रित पेशकश होगी जो 19-17-इंच पहियों का उपयोग करते हैं। इसकी ऑफ-रोड क्षमताओं में सहायता के लिए सस्पेंशन सेटअप में लंबी यात्रा हो सकती है और इसे केवाईबी से प्राप्त किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा, व्हीलबेस, ऊंचाई और लंबाई सहित आयामों के संदर्भ में, मोटरसाइकिल अपने मानक समकक्ष की तुलना में उच्च-स्पेक केटीएम 890 एडवेंचर आर वेरिएंट के अनुरूप है।

CFMoto 800MT-X adventure  CFMoto 800MT-X Features

इंजन और प्रदर्शन

इंजन: 799cc LC8c पैरेलल ट्विन (KTM के साथ साझेदारी में विकसित)

पावर आउटपुट: 70 किलोवाट (95 एचपी)

टोक़: 79 एनएम

शीर्ष गति: 192 किमी/घंटा

चेसिस और सस्पेंशन

फ्रेम: केटीएम 790 एडवेंचर के समान स्टील ट्यूब फ्रेम

सस्पेंशन: 160 मिमी फ्रंट ट्रैवल और 150 मिमी रियर ट्रैवल के साथ केवाईबी घटक

स्विंगआर्म: अद्वितीय सीएफमोटो डिज़ाइन

ब्रेक

सामने: बॉश 9.3 एमपी एबीएस के साथ जे.जुआन कैलिपर्स

रियर: जे.जुआन कैलिपर्स

पहिये और टायर

फ्रंट व्हील: 21-इंच स्पोक व्हील

रियर व्हील: 18-इंच स्पोक व्हील

टायर: 90/90-21 आगे, 150/70-18 पीछे

ईंधन और वजन

ईंधन क्षमता: 19 लीटर

वजन: 214 किलो (मानक), 235 किलो (सामान के साथ)

प्रदर्शन और इलेक्ट्रॉनिक्स

उपकरण क्लस्टर: 8-इंच रंगीन टीएफटी स्क्रीन (पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन)

कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन

अतिरिक्त सुविधाओं

स्क्रीन की ऊँचाई: दो समायोज्य स्क्रीन ऊँचाई

मडगार्ड विकल्प: हाई-माउंटेड और लो-माउंटेड फ्रंट मडगार्ड

सामान: एल्यूमीनियम मामलों का वैकल्पिक पूरा सेट

आराम: टूरिंग वेरिएंट में गर्म ग्रिप्स और सीट उपलब्ध है

डिज़ाइन

प्रकाश व्यवस्था: एलईडी हेडलाइट और सहायक रोशनी

पीछे बैठने वाले के लिए आराम: मजबूत हैंडल और पीछे बैठने वाले के लिए आरामदायक सीट

एर्गोनॉमिक्स: बेहतर वजन वितरण और आराम के लिए लंबी, सपाट सीट

ऐसा प्रतीत होता है कि CFMoto 800MT-X के कई वेरिएंट तैयार कर रहा है, जो लगेज विकल्प, एक्सेसरीज़ और स्टाइलिंग तत्वों के मामले में भिन्न हैं। अब, इंटरनेट पर बाइक के प्रकार अनुमोदन दस्तावेजों के सामने आने के साथ, CFMoto 800MT-X को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी आधिकारिक शुरुआत करनी चाहिए।

CFMoto EICMA 2023 मोटरसाइकिल शो में एक नई एडवेंचर बाइक 800MT-X का अनावरण करने के लिए तैयार है। यह मॉडल केटीएम के साथ सीएफमोटो के नवीनतम सहयोग का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें गंभीर साहसिक सवारी के उद्देश्य से उन्नत तकनीक और मजबूत डिजाइन तत्व शामिल हैं।

800MT-X 799cc पैरेलल-ट्विन इंजन से लैस है, जो संभवतः KTM की LC8 सीरीज़ से लिया गया है, जो KTM 790 एडवेंचर को पावर देता है। इस इंजन से 91 एचपी के अधिकतम पावर आउटपुट और 75 एनएम के टॉर्क के साथ मजबूत प्रदर्शन देने की उम्मीद है। बाइक को ऑफ-रोड क्षमता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ डिज़ाइन किया गया है,CFMoto 800MT-X adventure जिसमें उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस, 21 इंच का फ्रंट व्हील और संतुलन और हैंडलिंग (स्पीड की एड्रेनालाईन संस्कृति) को बेहतर बनाने के लिए कम-स्लंग ईंधन टैंक शामिल है। (सीएफएमओटीओ मोटरसाइकिल) यूरोप)​.

CFMoto 800MT-X adventure 800MT-X ऊंची, सपाट सीट, पतली पूंछ और मजबूत बॉडीवर्क के साथ रैली-प्रेरित डिज़ाइन प्रदर्शित करता है। इसमें केवाईबी और ओहलिन्स सस्पेंशन, ब्रेम्बो ब्रेक, एक अक्रापोविक एग्जॉस्ट सिस्टम और एडवेंचर-स्टाइल टायर के साथ स्पोक व्हील जैसे उन्नत घटक शामिल हैं। रैली-शैली नेविगेशन टॉवर पर लगी एक लंबवत 8-इंच टीएफटी स्क्रीन आधुनिक कनेक्टिविटी और नेविगेशन सुविधाएं (एड्रेनालाईन कल्चर ऑफ स्पीड) (बाइकसेल्स) प्रदान करती है।

CFMoto 800MT-X adventure CFMoto ने मॉडलों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए अपनी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला, जिसमें 125NK कॉन्सेप्ट बाइक और भविष्य की स्पोर्टबाइक के लिए 657cc तीन-सिलेंडर इंजन प्रोजेक्ट शामिल है। ये घटनाक्रम बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने और नवोन्मेषी और उच्च-प्रदर्शन बाइक (एड्रेनालाईन कल्चर ऑफ स्पीड) की पेशकश करके स्थापित मोटरसाइकिल ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की सीएफमोटो की महत्वाकांक्षा को दर्शाते हैं।

कुल मिलाकर, 800MT-X एक बहुमुखी और सक्षम एडवेंचर मोटरसाइकिल के रूप में स्थित है, जो उन्नत तकनीक, मजबूत प्रदर्शन और अभिनव डिजाइन (CFMOTO मोटरसाइकिल यूरोप) के संयोजन के साथ सेगमेंट में स्थापित प्रतिस्पर्धियों को चुनौती देने के लिए तैयार है।

CFMoto 800MT-X adventure  Launch date in india 

CFMoto 800MT-X एडवेंचर बाइक का जल्द ही अनावरण होने वाला है, इसके भारत में 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है

भारत में सटीक लॉन्च की तारीख अभी तक निर्दिष्ट नहीं की गई है, लेकिन वैश्विक अनावरण के बाद बाइक के जल्द ही शोरूम में आने की उम्मीद है।

इंजन: 799cc, LC8c पैरेलल-ट्विन, लगभग 70 किलोवाट (94 एचपी) का उत्पादन करता है।

चेसिस: स्टील ट्यूब फ्रेम और साइड-माउंटेड ट्विन ईंधन टैंक के साथ केटीएम के 790 एडवेंचर के समान।

सस्पेंशन: ऑफ-रोड प्रदर्शन के लिए उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ केवाईबी घटकों की सुविधा होने की संभावना है।

ब्रेक: जे.जुआन ब्रेक कैलिपर्स और बॉश 9.3 एमपी एबीएस से सुसज्जित।

पहिए: 21-इंच के फ्रंट और 18-इंच के रियर वाले स्पोक पहिए, एडवेंचर-स्टाइल टायरों में लिपटे हुए।

डिस्प्ले: पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में 8 इंच की टीएफटी स्क्रीन।

वजन: मानक संस्करण के लिए लगभग 214 किलोग्राम और सामान के साथ 235 किलोग्राम।

शीर्ष गति: लगभग 192 किमी/घंटा।

अतिरिक्त विशेषताएं: एलईडी हेडलाइट्स, कई स्क्रीन ऊंचाई विकल्प, वैकल्पिक एल्यूमीनियम केस, और विभिन्न ऑफ-रोड संवर्द्धन जैसे हाई फ्रंट फेंडर और सुरक्षात्मक बैश प्लेट

CFMoto 800MT-X adventure  Design and Build

CFMoto 800MT-X adventure 800MT-X का उत्पादन संस्करण EICMA शो में प्रदर्शित अवधारणा का बारीकी से अनुसरण करता है, जिसमें प्लास्टिक ब्रेक काउल और हाई-एंड ब्रेम्बो कैलिपर्स को हटाने जैसे मामूली समायोजन शामिल हैं। बाइक अपने साहसिक-तैयार सौंदर्यशास्त्र को बरकरार रखती है, जो मजबूत पिलियन हैंडल और गंभीर ऑफ-रोड उपयोग के लिए एक मजबूत डिजाइन से परिपूर्ण है।

Exit mobile version