Site icon Trendy News All

Kia EV launch in India 2024,specification,Price,mileage and more details!

Kia EV launch in India

Kia EV launch in India specification

किआ ने पिछले साल भारत में अपने प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन- EV9- को लॉन्च करने की घोषणा की थी। EV6 क्रॉसओवर के बाद यह भारत में कोरियाई कार निर्माता का दूसरा बैटरी चालित वाहन होगा।  Kia EV6 की तरह, EV9 भी एक पूरी तरह से आयातित मॉडल होगा जिसे कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के जरिए देश में लाया जाएगा।

Kia EV launch in IndiaKia EV9 को E-GMP इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि भारत-स्पेक संस्करण यहां 2WD और 4WD दोनों रूपों में 400-500 किमी के बीच की रेंज के साथ पेश किया जाएगा। सभी संस्करण तीन-पंक्ति वाले मॉडल हैं, केवल 4WD जीटी-लाइन में छह-सीट का विकल्प मिलता है।

Kia EV launch in Indiaऐसा लगता है कि किआ की EV9 लॉन्च करने की योजना अभी भी पटरी पर है क्योंकि हाल ही में भारतीय सड़कों पर इसका परीक्षण देखा गया है। EV9 की पूरी तरह से छिपी हुई इकाई प्रत्येक दृश्य विवरण को उसकी संपूर्णता में प्रकट करती है। इलेक्ट्रिक एसयूवी ने 2021 लॉस एंजिल्स ऑटो शो में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की, जिसके बाद मार्च 2023 में सियोल, दक्षिण कोरिया में इसकी वैश्विक शुरुआत हुई।

Launch Date in india  Price

किआ EV9 की कीमतें रुपये के बीच होने की उम्मीद है। 90.00 लाख – रु. 1.20 करोड़, चयनित संस्करण के आधार पर।

Launch Date in india 

Kia EV launch in Indiaकिआ EV9 के भारत में जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। EV9 की कीमत ₹ 80 लाख से शुरू होने की उम्मीद है। Kia EV9 एक SUV कार है जो XC40 Recharge, i4 और iX1 को टक्कर देगी। किआ EV9 केवल सफेद रंग में उपलब्ध होगा।mileage

ARAI के अनुसार किआ EV6 का माइलेज 425 से 528 किमी/फुल चार्ज है, ऑटोमैटिक इलेक्ट्रिक इंजन का माइलेज 528 किमी/फुल चार्ज है।

Kia EV launch in India Exterior

Kia EV launch in Indiaतीन-पंक्ति वाली किआ ईवी9 एसयूवी में बड़े व्हील आर्च, फ्लश दरवाज़े के हैंडल, दरवाज़े पर लगे ओआरवीएम और एक बड़े खिड़की क्षेत्र के साथ एक बॉक्सी सिल्हूट मिलता है। सामने की ओर, प्रावरणी को एक डिजिटल टाइगर नाक ग्रिल, उल्टे Z-आकार के एलईडी डीआरएल और एक फ्लैट ग्रिल के साथ एक लम्बी बोनट द्वारा हाइलाइट किया गया है। पीछे की तरफ, EV9 में स्लीक वर्टिकल स्टैक्ड LED टेललैंप्स हैं।

Kia EV launch in India Interior

Kia EV launch in Indiaअंदर की तरफ, डैशबोर्ड में डुअल-पैनल स्क्रीन हैं,  three-row, mid-size Kia Telluride,जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दोनों शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, आगे की सीटों के बीच में कप होल्डर, वायरलेस चार्जिंग पैड, कई नियंत्रण स्विच और नीचे एक स्टोरेज कम्पार्टमेंट से सुसज्जित एक विस्तृत केंद्र कंसोल है। फिर, मध्य पंक्ति में कैप्टन सीटें हैं, और बड़ी कार्गो जगह खाली करने के लिए सभी तीन पंक्तियाँ सपाट हो जाती हैं।

Kia EV launch in IndiaKia EV9 spied: Design & Dimensions

भारत में देखे गए टेस्ट म्यूल में ग्लोबल-स्पेक मॉडल के समान ही दृश्य हाइलाइट्स मिलते हैं। इसमें ऊंचे खंभों के साथ एक बॉक्सी प्रोफ़ाइल, और एक सपाट छत, दोनों तरफ एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ ऊर्ध्वाधर एलईडी हेडलैंप से घिरा एक विशिष्ट सीलबंद फ्रंट ग्रिल शामिल है। विशाल पहिया मेहराब 21 इंच के मशीन-कट मिश्र धातु पहियों से भरे हुए हैं।

पीछे की तरफ, EV9 में डी-पिलर के साथ चलने वाली वोल्वो जैसी चिकनी एलईडी टेललाइट्स हैं। अन्य हाइलाइट्स में रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना और फ्रंट और रियर बंपर पर सिल्वर-फिनिश्ड लोअर लिप शामिल हैं। आयामों के संदर्भ में, EV9 5,015 मिमी लंबा, 1,980 मिमी चौड़ा और 1,780 मिमी ऊंचा है। इसमें 3,100mm का विशाल व्हीलबेस है।

Kia EV launch in India Kia EV spied: Features, powertrain expected

केबिन के अंदर, EV9 सात-सीट लेआउट के साथ तीन-पंक्ति कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है जो कि भारत-स्पेक मॉडल के लिए एकमात्र विकल्प होने की उम्मीद है। EV9 के केबिन के अंदर अन्य असाधारण विशेषताओं में एक बड़ा ट्विन-स्क्रीन सेटअप शामिल है जिसमें 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

इसके अलावा, डैशबोर्ड में 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ एक साफ डिजाइन है। ऑफर की अन्य सुविधाओं में हेडरेस्ट के साथ 60:40 स्प्लिट रिमोट फोल्डिंग दूसरी पंक्ति की सीटें, हेडरेस्ट के साथ 50:50 स्प्लिट रिमोट फोल्डिंग तीसरी पंक्ति की सीटें, एक 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, एक एडजस्टेबल स्मार्ट पावर टेलगेट, एक पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं।

Kia EV launch in Indiaहुंडई ग्रुप के ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित, ग्लोबल-स्पेक ईवी9 में तीन पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं। एंट्री-लेवल वेरिएंट को 76.1 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है जो रियर एक्सल पर लगे 215 bhp इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है। यह संस्करण एक बार चार्ज करने पर 358 किमी की दावा की गई रेंज प्रदान करता है।

Kia EV launch in India

मध्य स्तर के वेरिएंट में 99.8 kWh की बड़ी बैटरी मिलती है जो सिंगल चार्ज पर 541 किमी की रेंज प्रदान करती है। यह बैटरी इकाई रियर-व्हील ड्राइव मोटर से जुड़ी हुई है। टॉप-स्पेक वेरिएंट में बड़ी 99.8 kWh बैटरी मिलती है जो डुअल-मोटर सेटअप को ऊर्जा भेजती है और 380 बीएचपी और 600 एनएम टॉर्क का अधिकतम संयुक्त आउटपुट देती है।

Exit mobile version