Site icon Trendy News All

Realme c65 5g review enters the 5g universe india !

Realme c65

Realme c65 specification

Feature Specification
Display 6.5-inch IPS LCD display
Resolution 720 x 1600 pixels
Processor MediaTek Helio G35
GPU PowerVR GE8320
RAM 4GB
Storage 64GB / 128GB (expandable via microSD)
Rear Camera(s) 13 MP (wide) + 2 MP (depth)
Front Camera 5 MP
Battery 5000 mAh
Operating System Android 11, Realme UI 2.0
Connectivity Wi-Fi 802.11 b/g/n, Bluetooth 5.0, GPS, FM Radio, USB Type-C
Colors Available Blue, Black, Green
Dimensions
Weight
Other Features Fingerprint (rear-mounted), AI face unlock, 3.5mm headphone jack
Price Varies depending on region and retailer

Realme c65

Realme C65 5G एक आकर्षक डिज़ाइन के साथ तेज़ और शक्तिशाली उपयोगकर्ता अनुभव का वादा करता है, यह सब 10,499 रुपये की शुरुआती कीमत पर है। क्या यह पहुंचा सकता है?

Realme c65यदि आप बैंक को नुकसान पहुंचाए बिना स्मार्टफोन पर तेज 5G स्पीड चाहते हैं, तो यह नए Realme C65 5G का वादा है। इसमें एक डिज़ाइन भाषा है जो Realme स्मार्टफोन से बहुत परिचित है, एक कैमरा जो दिन के समय ज्यादातर चीजों को संभाल सकता है, एक उद्योग-पहला चिपसेट और 10,499 रुपये की किफायती शुरुआती कीमत है। लेकिन क्या हमने ये सब पहले नहीं देखा?

Realme c65 DESIGN

Realme C65 5G काफी हद तक नए Realme P1 5G से मिलता जुलता है। इसमें समान पंखों वाला बैक डिज़ाइन है, इसके किनारे सपाट हैं और यह बिल्कुल P1 की तरह हाथ में बैठता है। वास्तव में, 190 ग्राम पदचिह्न और 7.89 मिमी मोटाई के साथ आयाम और वजन भी काफी हद तक समान हैं। लेकिन कुछ सूक्ष्म परिवर्तन भी हैं। सिम कार्ड ट्रे ऊपर की ओर चली गई है, और हेडफोन जैक फ्रेम के नीचे की ओर अपना रास्ता खोज लेता है।

 

Realme C65 5G में एक प्लास्टिक बॉडी है, जिसकी हम इस कीमत पर उम्मीद करते हैं, लेकिन यह अपनी IP54 रेटिंग के साथ प्रतिस्पर्धा में आगे है। इस श्रेणी के अधिकांश अन्य स्मार्टफ़ोन या तो सुरक्षा छोड़ देते हैं, या IP53 पर सीमित होते हैं। एक चीज़ जो इस मूल्य सीमा में दूसरों के साथ तुलनीय है वह है साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर। यह त्वरित, प्रतिक्रियाशील और पूरी तरह से स्थापित है इसलिए मेरा अंगूठा हर बार बिना किसी असफलता के इस पर पड़ा।

Realme c65 DISPLAY

Realme C65 5G में 6.67-इंच IPS LCD पैनल है, लेकिन अजीब बात है कि Realme ने अपने पूर्ववर्ती से रिज़ॉल्यूशन को कम कर दिया है। C55 में FHD+ रिज़ॉल्यूशन था, लेकिन नया C65 अधिकतम HD+ (720x1604p) पर है। Realme 120Hz रिफ्रेश रेट देकर पैनल की भरपाई करता है,

जो UI और अन्य ऐप्स के माध्यम से स्वाइप और स्क्रॉल करते समय सहज लगता है। इसमें 625 निट्स की चरम चमक है, जिससे घर के अंदर डिवाइस का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं होती है। लेकिन अगर आप दिन के दौरान सूरज के चरम पर होने पर बाहर निकल रहे हैं, तो स्क्रीन पर बहुत कुछ देखने की उम्मीद न करें। यह वास्तव में सीधी धूप में संघर्ष करता है।

Realme c65

हालाँकि, मैं मल्टीमीडिया अनुभव के बारे में शिकायत नहीं कर सकता। इसमें केवल एक बॉटम-फायरिंग स्पीकर है, लेकिन यह काफी तेज़ हो जाता है। और यदि आपके पास अभी भी कुछ वायर्ड हेडफ़ोन पड़े हैं, तो 3.5 मिमी ऑडियो जैक निश्चित रूप से आपके अनुभव को बेहतर बनाएगा।

Realme c65 PERFORMANCE

Realme C65 5G उद्योग के पहले मीडियाटेक डाइमेंशन 6300 चिपसेट के साथ आता है, और यह अपने रास्ते में आने वाली हर चीज़ को मात देता है। मेरी समीक्षा इकाई 6GB LPDDR4X रैम और 128GB UFS2.2 स्टोरेज के साथ आती है; मेरी राय में, यही एकमात्र संयोजन है जिसे आपको खरीदने के बारे में सोचना चाहिए।

Realme 4GB+64GB और 4GB+128GB वेरिएंट भी पेश करता है, लेकिन वे वेरिएंट वास्तव में आधुनिक स्मार्टफोन आवश्यकताओं के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते हैं।

अपने परीक्षण के दौरान, मैंने कुछ हल्के गेम खेले, सोशल मीडिया ब्राउज़ किया, कुछ फुटबॉल मैच भी उस पर लाइव स्ट्रीम किए, और मुझे एक बार भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि फोन मुझे धीमा कर रहा था।

यह अपेक्षा न करें कि यह अधिक कीमत वाले स्मार्टफोन के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा, लेकिन अपनी श्रेणी और मूल्य सीमा में, Realme C65 5G अपने वजन से काफी ऊपर है। भीषण गर्मी में भी, Realme C65 5G असुविधाजनक रूप से गर्म नहीं हुआ, और सतह का तापमान हमेशा सुखद बना रहा।

6 जीबी रैम वैरिएंट को वर्चुअल रैम विस्तार भी मिल सकता है, जो प्रभावी रूप से इसे दोगुना करके 12 जीबी कर सकता है, और जब मैं इसके साथ खेल रहा था तो अंतर दिखाई दे रहा था।

Realme c65 Camera

कैमरा

Realme C65 5G में पीछे की तरफ एक परिचित गोलाकार कैमरा द्वीप डिज़ाइन है। मुख्य कैमरा f/1.8 अपर्चर वाला 50MP सेंसर है, जिसे 2MP सेकेंडरी शूटर के साथ जोड़ा गया है। सामने की तरफ 8MP का शूटर है। संख्याएँ अच्छी हैं और प्रदर्शन भी अच्छा है।

दिन के समय, मैं बेहतरीन कलर रिप्रोडक्शन के साथ अच्छे एक्सपोज़्ड शॉट्स लेने में कामयाब रहा। आश्चर्यजनक रूप से, क्लोज़-अप शॉट्स मेरी अपेक्षाओं से अधिक थे। लेकिन एक बार जब सूरज ढलने लगा, तो छवि की गुणवत्ता भी बदल गई। वहाँ स्पष्ट मात्रा में शोर था, और मुझे जो शॉट चाहिए था उसे पाने के लिए मुझे कई बार प्रयास करना पड़ा। फ्रंट कैमरा शॉट्स के बारे में घर पर लिखने लायक कुछ भी नहीं था।

Realme c65 BATTERY

बड़ी क्षमता, मितव्ययी प्रोसेसर और सुपर ब्राइट न होने वाले डिस्प्ले के कारण इस मूल्य सीमा के स्मार्टफ़ोन में आमतौर पर अच्छी बैटरी लाइफ होती है। यही चीज़ Realme C65 5G के लिए भी काम करती है, इसकी 5000mAh बैटरी के साथ। मैं एक भारी उपयोगकर्ता हूं और मेरे परीक्षण के दौरान, फोन आसानी से पूरे दिन चलने में कामयाब रहा।

यदि आप हल्के उपयोगकर्ता हैं, तो 1.5 दिन की बैटरी के लिए आसानी से तैयार रहें। हालाँकि, जब इसे टॉप अप करने की बात आती है तो यह एक अलग कहानी है, क्योंकि 15W चार्जर, जो बॉक्स में आता है, इस फोन को 0-100 तक ले जाने में 2 घंटे से अधिक समय लेता है।

Realme c65 SOFTWARE AND UI

यह वह जगह है जहां अधिकांश रियलमी फोन प्लॉट खो देते हैं, और यहां भी यही हो रहा है। Realme C65 5G पर बहुत सारे प्री-इंस्टॉल ऐप्स हैं, और जब आप उन्हें अनइंस्टॉल कर सकते हैं, तो अनुभव सबसे अच्छा नहीं होता है। अच्छी बात यह है कि यह एंड्रॉइड 14 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है, और रियलमी ने 2 साल के ओएस अपडेट के साथ-साथ 3 साल के सुरक्षा अपडेट का वादा किया है।

VERDICT

10,499 रुपये के शुरुआती बिंदु पर, Realme C65 5G मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक प्रदर्शन करने में सक्षम है। यहां स्पष्ट चेतावनियां हैं, विशेष रूप से सॉफ़्टवेयर अनुभव और चार्जिंग गति। लेकिन इनमें से कोई भी डील-ब्रेकर नहीं है। इसलिए, यदि आप 10,000 रुपये के आसपास एक शानदार स्मार्टफोन की खरीदारी कर रहे हैं और आप शानदार 5G परफॉर्मेंस चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से Realme C65 5G पर विचार करना चाहिए। बस यह सुनिश्चित करें कि आप 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट चुनें।

Exit mobile version